आज इंदौर लगा सकता है स्वच्छता का पंच, राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा पुरस्कार

Last Updated: शनिवार, 20 नवंबर 2021 (09:02 IST)
इंदौर। स्वच्छता में पिछले 4 साल से सिरमौर बना हुआ है तथा अब अब वह पंच लगाने को तैयार है। इस मामले में इंदौर शहर एक नई मिसाल कायम कर सकता है। जानकारों के अनुसार इंदौर सफाई में 5वीं बार भी नंबर आने का मजबूत दावेदार है। शनिवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में इंदौर निगमायुक्त स्वच्छ सर्वेक्षण का पुरस्कार राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों लेगी।

इंदौर को स्वच्छ सर्वेक्षण के साथ कचरामुक्त शहर स्टार रेटिंग प्रोटोकॉल की फाइव स्टार रेटिंग का पुरस्कार मिलना भी तय है। इंदौर को विगत 2 वर्षों से यह पुरस्कार मिलता आ रहा है और तीसरी बार भी मिलने की संभावना है। इसके अलावा ड्रेनेज के सफाईकर्मियों की सुरक्षा के लिए इस वर्ष हुई सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज प्रतियोगिता का पुरस्कार भी इंदौर को मिलने की संभावना है।
दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण का पुरस्कार के लिए शामिल होने संभागायुक्त पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, अपर आयुक्त संदीप सोनी, कार्यपालन यंत्री महेश शर्मा और स्वास्थ अधिकारी अखिलेश उपाध्याय भी पहुंचे हैं। इनके अलावा शहर में पहली बार निगम व जिला प्रशासन के अफसरों के साथ पुरस्कार लेने वालों में इंदौर की सफाई मित्र इंद्रा आदिवाल को भी शामिल किया गया है।
सांसद शंकर लालवानी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के परिणामों की घोषणा एवं अवॉ र्ड का वितरण कार्यक्रम का शनिवार सुबह 11 बजे शहर के 10 स्थानों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। सुबह 11 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान निगम की टीम द्वारा केक भी काटा जाएगा।



और भी पढ़ें :