Friendship Day 2021 - रूठे दोस्‍तों को ये 4 तरह के गिफ्ट देकर फिर से मना लें

Happy Friendship Day
Happy Friendship Day

दोस्‍त की जरूरत सभी को होती है। फिर आप कोई सी भी उम्र के हो। स्‍कूल के शुरूआत से जीवन के आखिरी पड़ाव तक। कहते हैं दोस्‍त नहीं होता है तो जिंदगी कुछ नहीं है। लेकिन दोस्‍त अगर रूठ जाएं तो जिंदगी उससे भी अधिक बुरी होती है। दोस्‍त नहीं होने के गम से अधिक दोस्‍त के रूठ जाने या बात नहीं करने का गम अधिक हेाता है। इसलिए अगर आपके दोस्‍त भी आपसे किसी वजह से रूठ गए है तो इस फ्रेंडशिप डे पर उन्‍हें जरूर मना लें। आप उन्‍हें गिफ्ट्स भी दे सकते हैं, लेकिन उनकी पसंद के। ताकि वह मान जाएं। और आपसे फिर से दोस्‍ती कर लें। साथ ही प्रॉमिस भी करें लड़ाई होती रहेगी लेकिन दोस्‍ती कभी नहीं टूटेगी। तो आइए जानते हैं अपने दोस्‍त को मनाने के लिए क्‍या गिफ्ट्स दे सकते हैं -

1. ऑनलाइन गिफ्ट - अगर आपका दोस्‍त किसी अलग शहर में है तो आप गिफ्ट सीधे अपने दोस्त के घर भी भेज सकते हैं। और आपसे इतने खास दिन पर गिफ्ट पा कर जरूर मान जाएगा। ऑनलाइन गिफ्ट में आप उन्‍हें जरूरतमंद चीज दे सकते हैं, उनके फेवरेट आयटम दे सकते हैं, कोई कैरेक्‍टर दे सकते हैं जो उन्‍हें पसंद है या इंस्‍पायर करते हैं।

2. पर्सनलाइज्‍डगिफ्ट
- आप अपने दोस्‍त के लिए पर्सनलनाइज्‍ड गिफ्ट भी खरीद कर दे सकते हैं। कॉफी मग, मोबाइल कवर, पेन, पिलो कवर, टी-शर्ट, फोटो फ्रेम, दीवार घड़ी यह कुछ गिफ्ट। इन सभी गिफ्ट पर आपकी और आपके दोस्‍त की फोटो हो सकती है, आप दोनों के कुछ फनी या सबसे साथ में बिताएं सुगम के पलों का एक कोलाज भी बना सकते हैं या अपने दोस्‍त का फनी केरेक्‍टर भी डिजाइन करा सकते हैं।

3. मेल या फीमेल दोस्‍त - अक्‍सर किसी के लड़के दोस्‍त अधिक होते हैं तो किसी की लड़कियां दोस्‍त अधिक होती है। पर समझ नहीं पाते हैं कि उन्‍हें गिफ्ट क्‍या दें। अगर आपके लड़के दोस्‍त अधिक है तो आप उन्‍हें कई सारे गिफ्ट दे सकते हैं। जैसे - पर्स, हाथ घड़ी, सनग्‍लास, पेन, परफ्यूम, बेल्‍ट, ब्रोच, टाई, टी-शर्ट, शर्ट दे सकते हैं। वहीं अगर लड़की की बात की जाएं तो वैसे गिफ्ट आयटम की कमी नहीं है। जैसे- ईयरिंग, हाथ घड़ी, टॉप, पर्स, सनग्‍लास, मेकअप प्रोडक्‍ट, फुटवियर, हैंड बैग, बैग पैक दे सकते हैं।

4. गिफ्ट कूपन - कभी हम समझ नहीं पाते हैं कि दोस्‍त को गिफ्ट क्‍या दें। या उन्‍हें किस चीज की जरूरत है। ऐसे में आप गिफ्ट कूपन दे सकते हैं। जहां सभी तरह के आइटम उपलब्‍ध हो और वह अपनी पसंद से ले सकें। आज कल कई सारी एमएनसी कं‍पनियां गिफ्ट कूपन भी प्रोवाइड करती है। शायद इस खास दिन पर दोस्‍त को अपनी पसंद की या जरूरत की चीज मिल जाएं।



और भी पढ़ें :