Fashion Tips : फेस्टिवल सीजन में इन बातों का रखें ख्याल नहीं तो हो सकता हैं फैशन ब्लंडर

और शादी का सीजन आ चुका है, ऐसे में महिलाएं अपने लुक्स पर काफी ध्यान देती हैं ताकि वे सबसे अलग और बिलकुल परफेक्ट नजर आएं। त्योहार या शादी में एक ट्रेडिशनल ड्रेस और इसके साथ सही ज्वेलरी आपको एक बेहतरीन लुक देती है। लेकिन कई बार हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जो ये बताती हैं कि हम में फैशन सेंस नहीं है, जैसे हैवी नेक पीस के साथ हैवी ईयरिंग। यदि आप चाहती हैं कि इस फेस्टिवल सीजन में फैशन ब्लंडर से बचना तो हम आपको यहां कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप इन गलतियों से बच सकेंगी। आइए जानते हैं...

माना कि अधिकतर लोगों को ब्लैक कलर काफी पसंद आता है, क्योंकि ये हमारे कॉम्प्लेक्शन को तो हाईलाइट करता ही है, साथ ही स्लिम लुक भी देता है। लेकिन शादी और त्योहार में ब्लैक कलर को जितना एवॉइड किया जाए, उतना ही बेहतर होता है। त्योहार और शादी के मौके पर आपको रेड, ऑरेंज, ग्रीन व ब्लू जैसे कलर का चुनाव करना चाहिए। इससे आपके चेहरे पर भी एक अलग-सी चमक नजर आती है और लाइट आपको अच्छा लुक देता है।
इस बात का ख्याल रखें कि आपको कब क्या पहनना चाहिए? जैसे कुछ लोग शादी या त्योहारों में डेनिम ड्रेस पहन लेते हैं। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि डेनिम ड्रेस को कहीं घूमने जाने पर या साधारण दिनों में पहनना ही ठीक रहता है। इसे आप किसी शादी या त्योहार में नहीं पहन सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो फैशन ब्लंडर हो सकता है। यह आपको साधारण और कूल लुक देती है, ट्रेडिशनल लुक नहीं। इसलिए ख्याल रखें कि कौन सी ड्रेस आपको कहां पहननी है?
अगर आप साड़ी या लहंगे के साथ टियारा या हैडबैंड ट्राई करने के बारे में सोच रही हैं तो यह बिलकुल भी न करें। ये आप किसी दूसरे की शादी में ट्राई न करें। अपने घर के फंक्शन में या अपनी ही हल्दी या मेहंदी में इसे ट्राई किया जा सकता है, लेकिन किसी दूसरे की शादी में टियारा या हैडबैंड के लिए तो Big Nooo...

यदि आप अपने किसी फ्रैंड या रिलेटिव की शादी में जा रही हैं तो बहुत हैवी ज्वेलरी न कैरी करें। इसकी जगह आप हल्की ज्वेलरी पहनें, क्योंकि हैवी नेकपीस, ईयरिंग और बैंगल्स साथ में कैरी करना बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है।
कई बार हम ड्रेस भी हैवी पहनते हैं और उसके साथ बहुत हैवी ज्वेलरी और मेकअप भी कर लेते हैं। तो ऐसा करना बिलकुल भी ठीक नहीं है। ये आपको ओवरलुक देता है और आप अपनी उम्र से ज्यादा बड़े भी नजर आते हैं। ध्यान रहे, अगर आप हैवी नेकपीस पहन रही हैं तो ईयरिंग न पहनें। आपको अपनी ड्रेस, ज्वेलरी और मेकअप को बैलेंस करना है।




और भी पढ़ें :