Jio Institute में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस में PGP के लिए एडमिशन शुरू, ऐसे कर सकते हैं Apply

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 अप्रैल 2022 (18:11 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। वर्तमान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस और डिजिटल मीडिया करियर बनाने में उभरते हुए क्षेत्र हैं। ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस और डिजिटल मीडिया और मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के क्षेत्रों में अपने एक साल के पूर्णकालिक स्नातकोत्तर प्रोग्राम्स (PGP) के लिए एडमिशन शुरू कर दिया है। इन क्षेत्रों में विद्यार्थी अपना शानदार करियर बना सकते हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस (एआई और डीएस) में पीजीपी का उद्देश्य सैद्धांतिक क्षमताओं को स्थापित करना और उद्यमों और समाज के लिए व्यावहारिक समाधान तैयार करना है। दूसरी ओर डिजिटल मीडिया और मार्केटिंग कम्युनिकेशंस (डीएम और एमसी) में ग्राहकों के अनुभव को कैसे मैनेज करें, उन्हें इसके बारे में बताएं, उनके साथ जुड़कर उनसे कम्युनिकेशन करें, इन स्कील्स पर ध्यान दिया जाएगा।
AI प्रोग्राम को शुरुआती कैरियर पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो पूर्ण-स्टैक डेटा वैज्ञानिक बनने की इच्छा रखते हैं' डिजिटल मीडिया प्रोग्राम उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो मार्केटिंग संचार, ब्रांड परामर्श, डिजिटल मार्केटिंग, मार्केटिंग एनालिटिक्स जैसे क्षेत्रों में करियर बनाना चाहते हैं।
शैक्षणिक योग्यता : AI & DS पाठ्‍यक्रम में में आवेदन करने वाले संभावित छात्रों को स्नातक स्तर पर कंप्यूटर विज्ञान या आईटी या गणित या सांख्यिकी या अर्थशास्त्र में कम से कम एक साल का कोर्स जबकि डीएम और एमसी उम्मीदवारों के पास कम से कम तीन साल की स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। दोनों पाठ्‍यक्रमों के लिए स्नातक में न्यूनतम 50% या समकक्ष सीजीपीए और 1 जुलाई, 2022 तक कम से कम 18 महीने का रिलेवेंट वर्क में अनुभव होना आवश्यक है।
कैसे करें एप्लाई : स्नातकोत्तर पाठ्‍यक्रमों तीन स्टेप में एडमिशन होगा। इसमें आधिकारिक वेबसाइट www.jioinstitute.edu.in पर ‘Apply Now’ लिंक के माध्यम से अपेक्षित दस्तावेजों के साथ एक ऑनलाइन फार्म जमा करना होगा। इसके 2,500 रुपए के आवेदन शुल्क का पैमेंट भी करना होगा। इसके बाद आप Jio Institute Entrance Test (JET) के पात्र होंगे।



और भी पढ़ें :