BECIL Recruitment 2022: दिल्ली विकास प्राधिकरण में निकली 378 पदों पर भर्तियां, जानें कैसे होगा चयन

DDA
(DDA) के कार्यालय में नियुक्ति के लिए (BECIL) ने अनुबंध के आधार पर कार्यालय सहायकों तथा (डीईओ) की भर्तियां होने संबंधी जानकारी दी हैं, जिसमें बताया गया हैं कि इस भर्ती अभियान के तहत 200 और 178 डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) पदों के लिए कुल 378 रिक्तियां भरी जाएंगी। यह जानकारी एक नई अधिसूचना जारी करते हुए बताई गई है।


इसके लिए ऑफिस असिस्टेंट की शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना आवश्‍यक है तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए योग्य उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण या किसी भी विषय में स्नातक होना जरूरी होगा। ऑफिस असिस्टेंट की आयु सीमा 21 से 45 वर्ष रखी गई है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए इच्छुक उम्मीदवार 25 अप्रैल, 2022 से पहले becil.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
सामान्य वर्ग, ओबीसी, भूतपूर्व सैनिक तथा महिलाओं के लिए 750 रुपए का आवेदन शुल्क इन सभी पदों के लिए रखा गया है तथा ईडब्ल्यूएस/पीएच, एससी/एसटी के लिए 450 रुपए आवेदन शुल्क के साथ आप आवेदन कर सकते हैं। के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं तथा निर्देश के अनुसार सही जानकारी के साथ आवेदन पत्र भर कर 25 अप्रैल, 2022 तक जमा कर सकते हैं।

कार्यालय सहायक पदों के लिए चयन मानदंड इस प्रकार रहेगा।

* सामान्य जागरूकता (करंट अफेयर्स), अंग्रेजी व्याकरण और लेखन के लिए लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ और वर्णनात्मक)।

* कम्प्यूटर ज्ञान परीक्षण में एमएस ऑफिस (वर्ड एक्सेल और पावरपॉइंट) का ज्ञान होना आवश्यक है।

* कार्यालय सहायक तथा डीईओ पदों के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों को दो चरणों में अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट अथवा हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

* योग्य उम्मीदवारों का अंतिम चयन व्यक्तिगत बातचीत, चर्चा के आधार पर किया जाएगा।



और भी पढ़ें :