BSF Recruitment 2022 : बीएसएफ भर्ती 2022 के निकली 90 पदों पर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

BSF Jobs
Recruitment 2022: (BSF) में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसकी आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल 2022 से शुरू हो चुकी है और 08 जून, 2022 इसकी अंतिम तिथि है।


ज्ञात हो कि बीएसएफ द्वारा जारी नोटफिकेशन के तहत इस भर्ती (BSF Group B Recruitment 2022) अभियान में कुल 90 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिसमें इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के लिए 01 पद और सब इंस्पेक्टर (वर्क्स)- 57 पद तथा जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल)- 32 पद रिक्त हैं।

इस जॉब के लिए सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) को सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए तथा जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना आवश्‍यक है। और इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वास्तुकला में डिग्री और वास्तुकला परिषद के साथ रजिस्टर होना आवश्‍यक होगा।

सीमा सुरक्षा बल या के नोटिफिकेशन के अनुसार, इस आवेदन को भरने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही योग्य उम्मीदवारों के उम्र की गणना 08 जून 2022 के आधार पर की जाएगी।
आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BSF की ऑफिशियल वेबसाइट- rectt.bsf.gov.in या bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फार्म जमा कर सकते हैं।

BSF Recruitment






और भी पढ़ें :