0

कोरोना के नए वैरियंट के कारण भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मंडराए संकट के बादल

शनिवार,नवंबर 27, 2021
0
1
खासकर बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन और बेहतर रहा। कहां यह अपेक्षा की जा रही थी कि टीम इंडिया के स्पिनर्स के सामने न्यूजीलैंड धाराशाही हो जाएगा। कहां दो सत्र में भी भारतीय गेंदबाजों को एक विकेट निकालने में मुश्किल महसूस हुई थी।
1
2
ऑस्ट्रेलिया के नव नियुक्त कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को संकेत दिया कि टीम की अगुआई की उनकी शैली अपने पूर्ववर्ती कप्तानों से अलग हो सकती है।
2
3
टेस्ट क्रिकेट में डीआरएस (Decision Review System) के उपयोग पर भारत को शुरुआत से ही ऐतराज रहा। इसकी तकनीक पर भी काफी बहस हुई। लेकिन आखिरकार आईसीसी ने इस रिव्यू सिस्टम को हर टूर्नामेंट में अनिवार्य कर दिया।
3
4
कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में धारदार गेंदबाजी तो अंतिम सत्र में मजबूत बल्लेबाजी के दम पर वापसी कर ली है।
4
4
5
गुरुवार को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर शानदार शतक जड़ने वाले कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने नीलामी में जाने का फ़ैसला किया है।
5
6
भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने शुक्रवार को पूछा कि क्या हार्दिक पंड्या को हरफनमौला कहा जा सकता है जबकि वह उतनी गेंदबाजी करते ही नहीं हैं।
6
7
भारत के पहली पारी के 345 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को चाय ब्रेक तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 72 रन बना लिये।
7
8
भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में स्टेडियम के भीतर और बाहर कोविड प्रोटोकाल का जम कर मखौल उड़ाया गया।
8
8
9
कानपुर में चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें बल्लेबाज बन गए हैं।
9
10
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया है जिससे वह पहला एशेज टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।
10
11
न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने आज यह सुनिश्चित किया कि भारतीय टीम बहुत लंबे समय तक बल्लेबाजी ना कर पाए।
11
12
पैट कमिंस आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की पूर्णकालिक कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए जबकि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है।
12
13
श्रेयस अय्यर अपने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गए जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन यह कमाल किया।
13
14
अब आज का दिन टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है। कल उसकी यह रणनीति होनी चाहिए।
14
15
कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 2 मैचों की टेस्ट क्रिकेट सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दौरान जब भारतीय टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी, तब दर्शकों ने 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाए, इसका वीडियो ...
15
16
। तीन अगस्त 2008 को जन्मे मोहक कुमार ने 40 ओवरों के मैच में यह आतिशी पारी खेली।
16
17
आईपीएल 2021 की विजेता फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से टूर्नामेंट के 2022 संस्करण के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित रवींद्र जडेजा और रुतुराज गायकवाड़ को टीम में रिटेन करने की जानकारी सामने आई है।
17
18
कानपुर शहर के लिए यह कहते हैं कि यहां हर दूसरा तीसरा आदमी आपको मुंह में पान या फिर सुपारी दबा कर बात करता हुआ दिख जाएगा।
18
19
रविंद्र जड़ेजा और श्रेयस अय्यर के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के कारण भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए।
19