0

UP : बुजुर्ग को 5 बार लगी वैक्सीन, छठी बार भी आई तारीख

रविवार,सितम्बर 19, 2021
0
1
नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 30,773 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,34,48,163 हो गई जबकि एक्टिव मरीजों की तादाद कम होकर 3,32,158 रह गई है।
1
2
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 रोधी टीके की 80 करोड़ खुराक दी गई है तथा शनिवार को 77.25 लाख खुराक दी गई।
2
3
देहरादून। डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद 21 सितंबर से प्रदेश के प्राथमिक विद्यालय खोलने के लिए राज्य सरकार ने एसओपी (SoP) जारी कर दी है। इस एसओपी के तहत स्कूल स्टाफ के साथ ही छात्रों के लिए भी कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया गया है।
3
4
नई दिल्ली। देश में 4 दिन से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तथा पिछले 24 घंटो में नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या कम रही और सक्रिय मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई। इस बीच देश में शुक्रवार को 2 करोड़ 15 लाख 98 ...
4
4
5
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गोवा के स्वास्थ्यकर्मियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस अवसर उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
5
6
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को देश ने इतिहास रच दिया। 1 ही दिन में रिकॉर्ड 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसके लिए पीएम के जन्मदिन का ...
6
7
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश ने कोविड टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) के अभियान में शुक्रवार को एक विश्व कीर्तिमान कायम किया और एक दिन में सवा 2 करोड़ से अधिक टीके लगाने में कामयाबी पाई।
7
8
मुंबई। कोरोनावायरस (Coronavirus) से जारी जंग के बीच मुंबई से एक अच्छी खबर है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने शुक्रवार को दावा किया है कि हाल के सीरो सर्वे में मुंबई की 86.64 प्रतिशत आबादी में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित हो चुकी है। यह सीरो ...
8
8
9
नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी (Coronavirus) की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच त्योहारों का मौसम और इस दौरान लोगों द्वारा कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन महत्वपूर्ण कारक साबित होंगे।
9
10
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भारत में 2 करोड़ से ज्यादा कोरोनावायरस के टीके (Coronavirus Vaccination) लगाए गए।
10
11
इंदौर। गत दिनों कोरोना को लेकर इंदौर के 18 साल से कम उम्र के बच्चों के सैम्पल लेकर सीरो सर्वे करवाया गया था। यह पता लगाने के लिए कि इंदौर बच्चों में कितनी एंटीबॉडी है। सर्वे के ये सुखद नतीजे निकले हैं कि बच्चों में कोरोना से लड़ने की एंटीबॉडी पाई ...
11
12
नई दिल्ली। आज शुक्रवार को पूरा देश पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन मना रहा है। इस अवसर पर पर रिकॉर्ड कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। केंद्र सरकार देश में कोरोना को खत्म करने का हरसंभव प्रयास कर रही है।
12
13
नई दिल्ली। देश में 1 दिन में कोविड-19 के 34,403 नए मामले सामने आए हैं, वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,39,056 हो गई है, जो कुल मामलों का 1.02 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को सुबह 8 बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों ...
13
14
मुंबई। एक तरफ देश में करोड़ों लोगों कोरोनावायरस का पहला टीका भी नहीं लगा है वहीं मुंबई में नेताओं और स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन का बूस्टर डोज भी लगवा लिया है।
14
15
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आगाह किया है कि आने वाले त्योहारों में भीड़ से कोरोना के मामले फिर बढ़ सकते हैं। ऐसे में लापरवाही भारी पड़ सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में 34 जिले ऐसे हैं जहां 10% से ...
15
16
सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबि‍क केंद्र ने सभी राज्यों से कहा है कि यदि किसी व्यक्ति की कोरोना से मौत हो जाती है तो डेथ सर्टिफिकेट पर 'कोरोना से मौत' लिखना जरूरी होगा। इसके साथ ही जिन लोगों की कोरोना की वजह से पहले मौत हो चुकी है, उनके परिवार भी ...
16
17
नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ता दिखाई दे रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट में 4 दिनों बाद फिर 30,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए।
17
18
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही दिल्ली सरकार ने एक बार फिर आर्थिक गतिविधियां चरणबद्ध रूप से शुरू कर दी हैं। गुरुवार से सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों के आयोजन की अनुमति दे दी गई है।
18
19
नई दिल्ली। भारत में फिलहाल कोरोनावायरस की रफ्तार धीमी है और बड़ी आबादी को टीके की दो या एक खुराक लग चुकी है। इस बीच, एक खुशखबरी यह है कि सिंगल डोज रूसी वैक्सीन स्पूतनिक लाइट के तीसरे चरण के ट्रायल को भारत में मंजूरी मिल गई है।
19