मध्यप्रदेश में बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या, बोले CM शिवराज, तीसरी लहर को लेकर किया सतर्क

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित सोमवार, 13 सितम्बर 2021 (18:51 IST)
भोपाल। में लगातार बढ़ते कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होने के बाद अब मुख्यमंत्री ने लोगों को तीसरी लहर को लेकर सतर्क किया है। प्रदेश की सभी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में धीरे-धीरे पॉजिटिव केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिससे का खतरा टला नहीं है।
मुख्यमंत्री ने जबलपुर और उमारिया में कोरोना के बढ़ते केस चिंता का विषय है। इसके साथ कई जिलों में लगातार बढ़ती कोरोना के केसों की संख्या पर सचेत करते हुए कहा कि केरल और महाराष्ट्र में लगातार केस बढ़ रहे है इसलिए जरा सी लापरवाही भारी पड़ेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकना सबकी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 26 सितंबर तक सभी जिलों को वैक्सीन का पहला डोज लगा देना है और यह लक्ष्य हासिल करने के लिए हम सभी को जुटना होगा। मुख्यमंत्री ने 17 सितंबर से प्रदेश में शुरु हो रहे वैक्सीनेशन महाअभियान से जुड़ने के लिए सभी से आगे आने की अपील।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के ऐसे जिले जहां कोरोना की पहली डोज का वैक्सीनेशन कम हुआ है उनकी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों को विशेष पर्यास करने के निर्देश दिए। प्रदेश में सबसे कम सतना जिले में 56 फीसदी डोज लगाए गए है। मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए गणेशोत्सव के साथ आने वाले समय दुर्गापूजा समेत सभी त्यौहार मनाने की अपील की। गौरतलब है कि प्रदेश में एक सितंबर को कोरोना के एक्टिव केस 102 थे वहीं सोमवार को कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 139 तक पहुंच गई है।




और भी पढ़ें :