महाराष्ट्र में 24 जनवरी से फिर खुलेंगे स्कूल, सभी एसओपी का होगा पालन

Uddhav Thackeray
Last Updated: गुरुवार, 20 जनवरी 2022 (14:56 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार, 24 जनवरी से फिर से खोलने के फैसले को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी महाराष्ट्र की शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड़ ने देते बताया कि हमने टास्क फोर्स और अभिभावक-शिक्षक संघ के साथ बैठक की और सभी स्कूल शुरू करने के लिए सहमत थे।
ALSO READ:

जनवरी में पहली बार 3 लाख पार, 20 दिन में 33,79,919 कोरोना संक्रमित

सोमवार से महाराष्ट्र में एक बार फिर से स्कूल शुरू होने जा रहे हैं। स्कूल खुलने पर सभी एसओपी का पालन किया जाएगा। बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे पहले होगी। शिक्षामंत्री ने बताया कि माता-पिता व अभिभावकों से सहमति की जाएगी। सोमवार यानी 24 जनवरी से प्री प्राइमरी और 1ली से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल शुरू हो जाएंगे।
स्थानीय प्रशासन द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में मामलों की संख्या के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। यदि स्थानीय क्षेत्र के मामले कम हैं और एसओपी का पालन किया जा सकता है तो स्कूलों को शुरू करना चाहिए। स्कूल खोलने का अंतिम फैसला स्थानीय प्रशासन पर होगा लेकिन 24 जनवरी से महाराष्ट्र में स्कूल शुरू होंगे। इससे पहले मुंबई के अभिभावक संघ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के आयुक्त को पत्र लिखकर 24 जनवरी से स्कूलों को तत्काल खोलने का अनुरोध किया था।



और भी पढ़ें :