AAI ने की 11 हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोविड जांच, कोई संक्रमित नहीं मिला

Last Updated: गुरुवार, 2 दिसंबर 2021 (21:46 IST)
नई दिल्ली। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा संचालित देश के 11 हवाई अड्डों पर बुधवार को 1,502 यात्रियों की की गई और उनमें से कोई भी नहीं पाया गया है। एक सरकारी बयान में इसकी जानकारी दी गई है।
ALSO READ:

नए कोविड स्ट्रेन ने डराया, ब्रिटेन ने 6 दक्षिण अफ्रीकी देशों की उड़ान पर लगाया प्रतिबंध

ने किया कि एएआई के 11 हवाई अड्डों पर बुधवार को 64 अंतरराष्ट्रीय विमानों का आगमन हुआ। इनमें से 7 विमान जोखिम वाले देशों से आए जबकि 57 विमान गैर जोखिम वाले देशों से आए थे। इसने बताया कि हवाई अड्डों पर कुल 1,502 यात्रियों की कोविड जांच की गई। एएआई ने कहा कि इनमें से 311 यात्रियों की त्वरित आरटी-पीसीआर जांच की गई जबकि शेष 1,191 यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच की गई और इनमें से कोई संक्रमित नहीं पाया गया।


गौरतलब है कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद जैसे कुछ बड़े हवाई अड्डों का संचालन भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण नहीं करता है बल्कि इनका संचालन निजी कंपनियों द्वारा होता है। नागरिक विमानन मंत्रालय के अधीन आने वाला भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) देशभर में 100 से अधिक हवाई अड्डों का संचालन करता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 30 नवंबर को जारी अपडेट के अनुसार जोखिम वाले देशों की सूची में ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन एवं मॉरिशस शामिल है। इस सूची में जो अन्य देश हैं, उनमें न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इसराइल हैं।



और भी पढ़ें :