उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार

महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों या निकट संबंधियों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।

Last Updated: शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 (22:31 IST)
हमें फॉलो करें
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों या निकट संबंधियों को की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है। गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में था।
खबरों के अनुसार, ने राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने यहां कोरोना महामारी की वजह से जान गंवाने वालों के परिजनों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दिए जाने का ऐलान किया है।

उल्‍लेखनीय है कि देश में कोरोनावायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में था। अन्य राज्यों की तुलना में यहां पर बड़ी संख्या में लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में अब तक 1 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि सामाजिक कार्यकर्ता महाराष्ट्र सरकार की इस मदद राशि के अपर्याप्त होने का हवाला देते हुए इसका विरोध कर रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्‍य में कोरोना के 1172 नए मरीज पाए गए हैं। पिछले 24 घंटे में 20 लोगों की कोरोना से हुई है, जबकि 1399 मरीज ठीक हो हुए हैं।



और भी पढ़ें :