राहत की बात, नोएडा में Corona virus के 6 संदिग्धों के नमूने निगेटिव निकले

पुनः संशोधित बुधवार, 4 मार्च 2020 (09:50 IST)
नोएडा। नोएडा (उत्तरप्रदेश) में के 6 संदिग्धों के नमूने जांच में पाए गए। लेकिन इन लोगों को 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा ताकि संक्रमण की आशंका होने पर तुरंत इलाज किया जा सके। सरकार और प्रशासन की नजर इन पर है। ये लोग कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे।
ALSO READ:

Corona virus: 70 देशों में फैला कोरोना वायरस का प्रकोप, 92533 लोग चपेट में, 3173 की मौत
गौरतलब है कि मंगलवार को नोएडा में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका की वजह से 2 स्कूलों को बंद कर दिया गया था। दरअसल, एक स्कूल के कुछ बच्चे पॉजीटिव शख्‍स द्वारा आयोजित बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे हालांकि डीएम ने साफ किया है कि उनकी तरफ से स्कूल बंद करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है।
दूसरी ओर मामला सामने आने के बाद नोएडा में प्रशासन अलर्ट हो गया है और स्वास्थ्य विभाग ने 2 हेल्पलाइन नंबर 8076623612 और 6396776904 जारी किए हैं। तकलीफ होने लोग इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।
सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूलों का दौरा सैंपल लिए तथा दोनों स्कूलों को 6 मार्च तक बंद कर दिया गया और इन्हें सैनिटाइज करने के बाद ही खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के 2 स्कूलों के 5 बच्चों में वायरस के लक्षण मिलने की जानकारी मिली थी जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूलों का दौरा किया तथा उनके सैंपल लिए।
उन्होंने बताया कि दोनों स्कूलों को 6 मार्च तक के लिए बंद किया गया है। स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद खोला जाएगा।



और भी पढ़ें :