कश्मीर में तीसरी लहर की दस्तक, जम्मू भी डरा

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित मंगलवार, 14 सितम्बर 2021 (10:34 IST)
जम्मू। के डाक्टरों के मुताबिक, कश्मीर में बढ़ते कोरोना के मामले तीसरी लहर के संकेत हैं। प्रशासन भी इसे तीसरी लहर की दस्तक को मानते हुए कोरोना पाबंदियां लागू कर रहा है। इन्हीं पाबंदियों के तहत सिर्फ श्रीनगर के ही 22 इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है और इन मुहल्लों के लोगों पर आने जाने पर प्रतिबंध लागू कर दिया गया है।
श्रीनगर के एसडीएम ओइस अहमद के बकौल, श्रीनगर जिले के करीब 88 जोन में से 22 में मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। उन्होंने माना है कि इन इलाकों को रेड जोन मान कर बेरिकेडस लगाए गए हैं। हालांकि उनका कहना था कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण ही कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं।

कश्मीर के अन्य इलाकों में भी कोरोना मामले बढ़ने लगे हैं। हालांकि जम्मू भी अब की दस्तक से डरने लगा है पर लापरवाही में वह कश्मीर के साथ कदमताल कर रहा है। बाजारों में भीड़ और बिना मास्क के घूमते लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है पर लोग फिर भी बेपरवाह हैं।
श्रीनगर में ही एक सप्ताह में ऐसे 17 मामलों में प्राथमिकी दर्ज की गई हैं तो पूरे कश्मीर में अभी तक हजारों लोगों से करोड़ों का जुर्माना वसूला जा चुका है। सवा सौ के करीब लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इन सबके बावजूद प्रशासन का अब कहना है कि वे तीसरी लहर को आने से नहीं रोक सकते क्योंकि लापरवाही भारी पड़ने जा रही है।



और भी पढ़ें :