केजरीवाल का सबसे बड़ा ऐलान- 'आप' की सरकार बनने पर 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1,000 रुपए

Last Updated: सोमवार, 3 जनवरी 2022 (15:22 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्‍यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक लखनऊ के स्‍मृति उपवन में रविवार को हुंकार भरकर प्रदेश का सियासी माहौल गर्मा गए। अपने संबोधन में भाजपा पर तीखा वार किया तो वहीं सपा-बसपा को भी आड़े हाथों लिया। दोटूक कहा- भाजपा ने श्मशान बनवाए, मुझे मौका दो स्कूल और अस्पताल बनवाएंगे। आप संयोजक ने खुद को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकरजी का परम भक्त बताया और कहा कि बाबा साहब का सपना था कि इस देश के हर नागरिक को अच्छी शिक्षा मिले मैं इस सपने को पूरा करूंगा।
ALSO READ:

Up election 2022 : गोरखपुर से चुनाव लड़ सकते हैं CM योगी आदित्यनाथ

बिजली मुद्दे पर उन्होंने कहा कि फ्री बिजली देना सिर्फ मुझे आता है। दिल्ली में 35 लाख लोगों को फ्री बिजली दे रहे हैं। इसके साथ ही मंच से करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनी तो 18 वर्ष से ऊपर की यूपी की सभी महिलाओं को हर माह 1,000 रुपए महीना सम्‍मान राशि दी जाएगी। केजरीवाल को सुनने के लिए स्मृति उपवन में अपार जनसमुदाय पहुंचा, देशभक्ति के गीतों के साथ रॉक बैंड ने समा बांधा जिससे वहां मौजूद लोग देशभक्ति के गीत सुनकर झूम उठे।


स्‍मृति उपवन के मंच से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वर्ष 2017 में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने कहा था कि श्मशान बनने चाहिए। प्रदेश में भाजपा सरकार आई तो योगीजी ने 5 साल केवल श्मशान बनवाए। मुझे स्कूल और अस्पताल बनवाने आते हैं। दिल्ली में बनवाकर आया हूं और उत्तरप्रदेश में भी बनवाऊंगा। अब बस देश को सुंदर स्कूल और अस्पताल चाहिए।
भाजपा पर हमलावर केजरीवाल बोले कि पूरी दुनिया में यूपी ही केवल ऐसा राज्य है, जहां करोना का सबसे ज्यादा मिस मैनेजमेंट हुआ। इनसे सरकार भी नहीं संभली। इसके कारण पूरी दुनिया में थू-थू हुई। दुख की बात यह है कि पिछले 5 साल में उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने ना केवल श्मशान घाट बनवाए, बल्कि बहुत सारे लोगों को श्मशान घाट पहुंचाने का भी काम किया। इनका इतना बुरा मैनेजमेंट था कि अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में इन्हें 10 करोड़ रुपए के इश्तिहार देने पड़े।





दिल्ली की बात करते हुए कहा कि बहुत बड़ी महामारी थी। हमने अच्छा मैनेजमेंट किया, लेकिन कोई इश्तेहार नहीं दिया। आज आप में से कोई भी दिल्ली चला जाए और वहां पर ढूंढे तो ढूंढने से भी वहां केजरीवाल के होर्डिंग नहीं मिलते। लेकिन पूरे देश के किसी कोने में चले जाओ तो एक-एक आदमी कहता है कि दिल्ली में सरकार ने कोरोना मैनेजमेंट बहुत अच्छा किया।
प्रचार प्रेमी है भाजपा : केजरीवाल यहीं नहीं रुके। भाजपा को प्रचार प्रेमी बताते हुए कहा कि दिल्ली में दिल्ली सरकार की 106 तो योगीजी की 850 होर्डिंग लगी हुई है। पता नहीं कि वे उत्तरप्रदेश का चुनाव लड़ रहे हैं या दिल्ली का चुनाव लड़ रहे हैं? योगीजी प्रचार में करोड़ों रुपए फूंक रहे हैं। ये आपकी गाढ़ी कमाई से निकले टैक्‍स के पैसे हैं जिसे भाजपा अपने प्रचार में फूंक रही है।

मुझे सिर्फ काम करना आता है : केजरीवाल ने कहा कि मुझे राजनीति करना नहीं आता, सिर्फ और सिर्फ काम करना आता है। एक बार आम आदमी पार्टी को मौका दे दीजिए। अगर काम करूंगा तभी 5 साल बाद वोट मांगने आऊंगा। दिल्ली में भी मैंने लोगों से यही कहा था, काम किया तभी फिर सत्ता में वापस आया।
सरकार बनी तो अयोध्‍या की मुफ्त तीर्थ यात्रा: केजरीवाल ने कहा कि यूपी में अगर हमारी सरकार बनी तो सभी नागरिकों को अयोध्या की मुफ्त तीर्थ यात्रा और रहने-खाने का पूरा खर्च उठाएंगे। दिल्ली में 2,000 लोगों को अब तक हम रामलला के दर्शन करने के लिए भेज चुके हैं। हमारी इच्‍छा है की प्रदेश के हर नागरिक को अयोध्‍या आकर रामलला का दर्शन करने का सौभाग्‍य मिले।

मैं बाबा साहब का परम भक्‍त : केजरीवाल ने कहा कि मैं बाबा साहेब भीमराव अंबेडकरजी का परम भक्त हूं और उनके द्वारा देखे गए सपनों को साकार करूंगा। आजादी के 75 साल बाद भी सरकारों ने लोगों को जान-बूझकर अनपढ़ रखा। मेरा वादा है कि मैं सभी को अच्छी शिक्षा दूंगा। बेरोजगारों को हर साल 10 लाख नौकरियां दूंगा। बेरोजगारों को प्रति माह 5,000 रुपए का बेरोजगारी भत्‍ता दूंगा।
आकर देखें दिल्ली के स्‍कूल : केजरीवाल ने मंच से योगी सरकार को शिक्षा के मुद्दे पर खुली चुनौती दी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया यूपी स्कूल देखने आए तो पुलिस लगाकर उन्हें रोक दिया। मैं योगीजी को चुनौती देता हूं कि वे दिल्ली के किसी भी स्कूल का निरीक्षण कर लें। मैं दिल्ली की तरह यूपी के भी स्‍कूल सुंदर और शानदार बनाना चाहता हूं।

एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्‍वागत : इससे पहले अमौसी हवाई अड्डे पर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह, प्रदेश के मुख्‍य प्रवक्‍ता वैभव माहेश्‍वरी, चुनाव प्रभारी आशुतोष सेंगर, प्रदेश प्रवक्‍ता महेंद्र सिंह, सरोजिनी नगर विधानसभा प्रत्याशी रोहित श्रीवास्तव, मोहनलालगंज विधानसभा प्रत्याशी सूरज प्रधान सहित पार्टी पदाधिकारियों की अगुवाई में बड़ी संख्‍या में जुटे कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल का जोरदार स्‍वागत किया। स्‍मृति उपवन तक पहुंचने के दौरान जगह-जगह केजरीवाल की अगवानी करने के लिए भीड़ जुटी दिखी।



और भी पढ़ें :