लॉन्च हुई 2021 Volkswagen Tiguan, जानिए कार की कीमत और फीचर्स से जुड़ी डिटेल्स

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 दिसंबर 2021 (16:29 IST)
पैसेंजर कार्स ने अपनी 5 सीटों की टिगुआन यूवी का ‘फेसलिफ्ट’ वैरिएंट भारतीय बाजार में उतारा है। इसकी शुरुआती शोरुम कीमत 31.99 लाख रुपए रखी गई है।

कंपनी ने यहां आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार से कार की बुकिंग शुरू करने की भी घोषणा की। कंपनी ने कहा कि इस मॉडल की डिलिवरी अगले साल जनवरी
मध्य से होगी।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने कहा कि इस कार को कंपनी की औरंगाबाद इकाई में स्थानीय रूप से असेंबल किया गया है। नई टिगुआन विश्वस्तर पर प्रसिद्ध एमक्यूबी मंच पर आधारित है। इसे ‘एलिगेंस’ वैरिएंट में पेश किया जा रहा है जो ग्राहकों को उनके पैसे की पूरी कीमत प्रदान करेगी।
फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा कि फॉक्क्सवैगन टिगुआन दुनियाभर में हमारी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी कार है। यह मॉडल स्टाइल, प्रदर्शन के साथ-साथ सुरक्षा का एक शानदार संयोजन उपलब्ध कराता है।

नया मॉडल केवल पेट्रोल वेरिएंट में आएगा और 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल मोटर इंजन पर चलता है। यह 190hp का पावर आउटपुट और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी ने इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इस एसयूवी के लिए फॉक्सवैगन का 4MOTION ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड के रूप में आएगा।
क्या है इंटीरियर में खास : नई टिगुआन के इंटीरियर में डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट ड्राइवर डिस्प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इंफोटेनमेंट Android Auto और Apple CarPlay से लैस है। SUV में 30-रंग की एम्बिएंट लाइट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है जो इसके प्रीमियम पार्ट को एक पायदान ऊपर ले जाता है।
कार में 6 एयरबैग और ड्राइव और सेफ्टी फीचर्स जैसे क्रूज कंट्रोल, एबीएस, ईएसपी, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम दिए गए हैं।

लुक में हुए बदलाव : फॉक्सवैगन ने अपने अपडेट किए गए बदलावों के साथ एसयूवी के बाहरी हिस्से को काफी क्लीन रखा है। क्रोम एक्सेंट के साथ रिफाइन फ्रंट ग्रिल एसयूवी को एक स्टाइलिश लुक देता है। एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और ट्रैंगल फॉग लैंप के साथ एक नया बम्पर नई एसयूवी को अपने पिछले मॉडल की तुलना में एक बेहतरीन लुक देता है। टेलगेट के केंद्र में टिगुआन लेटरिंग के साथ स्लिमर एलईडी टेल लाइट्स के साथ, एसयूवी का रियर कॉम्पैक्ट दिखता है।



और भी पढ़ें :