Kia Motors ने 5 लाख गाड़ियों को किया डिस्पैच, 1 लाख वाहन विदेशों में भेजे

Last Updated: मंगलवार, 22 फ़रवरी 2022 (17:12 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी किआ (Kia) इंडिया ने मंगलवार को कहा कि आंध्रप्रदेश के अनंतपुर स्थित उसके संयंत्र से घरेलू एवं विदेशी बाजारों को अब तक 5 लाख इकाइयों को आपूर्ति की जा चुकी है।

इसके साथ ही किआ ने भारत में 4 लाख वाहनों की बिक्री का आंकड़ा भी पार कर लिया है। सितंबर 2019 में भारत में कारोबार शुरू करने वाली किआ ने यहां तैयार 1 लाख से अधिक वाहनों को 90 से अधिक देशों में निर्यात भी किया है।

किआ इंडिया ने एक बयान में कहा कि वर्ष 2021 में 25 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ वह भारत में उपयोगी वाहनों का अग्रणी निर्यातक बनकर भी उभरी है।

किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ताइ-जिन पार्क ने कहा कि पांच लाख वाहनों का आंकड़ा पार करना एक बड़ी उपलब्धि है और ढाई साल से भी कम समय में इसे हासिल करना हमारे लिए गर्व की बात है। भारत में अपना परिचालन शुरू करने के समय से ही हमने ग्राहकों को अपने उत्पादों एवं सेवाओं के जरिये अधिकतम मूल्य देने पर ध्यान दिया है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में पेश किए गए कारेन्स मॉडल को मिलकर तगड़े समर्थन से कंपनी देश में अपनी कारोबार वृद्धि के सफर पर कदम बढ़ाती रहेगी। कारेन्स 3 पंक्तियों वाली सीटों का बहुपयोगी वाहन है।



और भी पढ़ें :