Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की नई सी-क्लास सेडान, बंपर बुकिंग के चलते बढ़ा वेटिंग पीरियड

पुनः संशोधित मंगलवार, 10 मई 2022 (18:17 IST)
हमें फॉलो करें
2022 C-Class Launched In India : लग्जरी कार कंपनी (Mercedes-Benz) इंडिया ने देश में सी-क्लास सेडान का नया मॉडल लांच किया है। इसकी शोरूम कीमत 55 लाख से 61 लाख रुपए है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने नई सी-क्लास को तीन ट्रिम में पेश किया है। इसके पेट्रोल से चलने वाले सी-200 संस्करण की शोरूम कीमत 55 लाख रुपए है जबकि डीजल से चलने वाली सी-220डी की कीमत 56 लाख रुपए और 330डी संस्करण की शोरूम 61 लाख रुपए है।
क्या हैं कार के खास फीचर्स : कार में आईएसजी (आइडल स्टॉप एंड गो) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. इस तकनीक के जरिए कार की माइलेज बढ़ती है। नई सी-क्लास में एनटीजी 7 इंफेटोनमेंट और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंट वाला MBUX का लेटेस्ट जेनेरेशन जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया जिसके चलते कंपनी का दावा है कि यह देश में सबसे अधिक एडवांस सी-क्लास कार है। चौथी पीढ़ी की कार के मुताबिक यह 65 मिमी अधिक लंबी और 10 मिमी अधिक चौड़ी है। सी200 में 1.5 लीटर का गैसोलिन इंजन और सी220डी और 330डी में 2 लीटर डीजल पॉवरट्रेन है।
मिली बंपर बुकिंग : कंपनी ने कहा कि इसे पांचवीं पीढ़ी की सी-क्लास को बाजार में उतारने से पहले ही 1,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। देश में किसी भी वाहन के लिए यह अबतक की सबसे अधिक बुकिंग है, जिसके कारण प्रतीक्षा अवधि करीब 2-3 महीने बढ़ गई है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने कहा कि हम इन कारों को अपने ग्राहकों तक जल्द से जल्द पहुंचाने का प्रयास करेंगे।



और भी पढ़ें :