11,000 की अमाउंट के साथ Maruti ने शुरू की नई Baleno की बुकिंग, मिलेंगे ये फीचर्स

पुनः संशोधित सोमवार, 7 फ़रवरी 2022 (17:02 IST)
हमें फॉलो करें
मारुति (Maruti) सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि उसने अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो के नए मॉडल की बुकिंग शुरू कर दी है। ऑटो कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक नई बलेनो को 11,000 रुपए के भुगतान के साथ बुक कर सकते हैं।

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बलेनो ब्रांड ने भारत में प्रीमियम हैचबैक को फिर से परिभाषित किया है।

बलेनो के 10 लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों के साथ, यह प्रीमियम हैचबैक खंड में अग्रणी है और लगातार देश में शीर्ष 5 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल है।

कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने इसका टीजर जारी किया था। इससे कार के फ्रंट एक्सटीरियर डिजाइन की हाईलाइट सामने आई हैं।

लीक हुई तस्वीर के अनुसार, फेसलिफ्टेड बलेनो में इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ फुल एलईडी हेडलैम्प दिए जाएंगे। साथ ही एक अपडेटेड ग्रिल होगी जिसमें क्रोम इंसर्ट दिया जाएगा। बलेनो में रिवाइज्ड LED फॉग लाइट, एयर डैम और एक रीमास्टर्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा।

इंजन की बात करें तो नई बलेनो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक सीवीटी यूनिट के साथ आएगा।
लॉन्च होने पर नई बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, Tata Altroz, Toyota Glanza और साथ ही Honda Jazz जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा।



और भी पढ़ें :