Maruti Suzuki इस महीने लांच करने जा रही है अपनी सबसे सस्ती कार का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल, जानिए क्या होंगे फीचर्स

Last Updated: सोमवार, 9 मई 2022 (18:09 IST)
हमें फॉलो करें
New Alto Launch India: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ऑल्टो (Alto) लोकप्रिय और सस्ती कार मानी जाती है। अब कंपनी जल्द ही इसका नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लांच करने जा रही है। लोग इसके नए मॉडल का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक कंपनी इस साल के अंत में त्योहारों में इस कार को लांच कर सकती है। कंपनी लंबे समय से अलग-अलग इलाकों और अलग-अलग मौसम परिस्थिति में नई ऑल्टो की टेस्टिंग जारी है। अगले महीने इस नई कार का प्रोडक्शन ट्रायल शुरू होने की संभावना है।

इस समय भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिॉनिक कारें लगातार आ रही हैं। इस बीच मारुति ऑल्टो को लेकर बेसब्री बढ़ती जा रही है। खबरों के मुताबिक नई मारुति ऑल्टो (Alto) में नया K10C Dualjet 1.0 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 67 बीएचपी तक की पावर और 89 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा।
नई ऑल्टो में और भी इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन होंगे।

नई ऑल्टो में नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ ही अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।
नई ऑल्टो को ज्यादा मजबूती और सेफ्टी के लिए HEARTECT प्लेटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। यह हैचबैक अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा ऊंची, चौड़ी और स्पेसियस होगी। फ्रेश डिजाइन वाली इस हैचबैक में लंबी ग्रिल, नया बंपर और ज्यादा बड़े टेलगेट के साथ ही नए हेडलाइट और टेललाइट्स देखने को मिलेंगे।



और भी पढ़ें :