केजीएफ चैप्टर 2 की कहानी बजट कलाकार रिलीज डेट: रॉकी का होगा सबसे बड़े दुश्मन अधीरा से सामना

केजीएफ चैप्टर वन कन्नड़ भाषा में बनी फिल्म थी जिसे हिंदी में डब कर रिलीज किया गया। फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील का मानना था कि फिल्म भले ही कन्नड़ में बनी हो, लेकिन इसकी थीम यूनिवर्सल है इसलिए इसे विभिन्न भाषाओं में रिलीज किया गया और सभी भाषाओं में फिल्म सुपरहिट रही। हिंदी भाषी दर्शकों का परिचय फिल्म के हीरो से इसी फिल्म के जरिये हुआ। यश इस मूवी के बाद अखिल भारतीय सितारे बन गए। 
केजीएफ बनाने के दौरान ही यह फैसला ले लिया गया था कि इसे दो भागों में बनाया जाएगा। चूंकि कहानी को नॉन लीनियर फॉर्मेट में दिखाया गया है और दोनों भागों के शुरुआत, इंटरवल पाइंट और अंत सेट हो रहे थे इसलिए यह फैसला लिया गया। फिल्म का बजट भी ज्यादा था इसलिए दो भागों के जरिये इसे वसूल करना आसान था। निर्देशक प्रशांत नील पहले ही कह चुके हैं कि इसका तीसरा भाग नहीं बनाया जाएगा। 
 
केजीएफ 2 की रिलीज डेट बार-बार बदली 
को 23 अक्टोबर 2020 को रिलीज करने की घोषणा की गई थी, लेकिन भारत में कोविड-19 के बढ़ते केसेस को देखते हुए फिल्म आगे बढ़ा दी गई। जनवरी 2021 में बताया गया नई रिलीज डेट 16 जुलाई 2021 घोषित की गई, लेकिन एक बार फिर रास्ते में कोविड आड़े आ गया। अगस्त 2021 में बताया गया कि फिल्म 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होगी और अब यह संभव होने जा रहा है। फिल्म कन्नड़ भाषा में बनी है जिसे हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम में भी डब कर रिलीज किया जाएगा। 
क्या है केजीएफ 2 की कहानी
केजीएफ चैप्टर 2 की कहानी चैप्टर वन से आगे बढ़ेगी। गरुड़ा को मारने के बाद रॉकी का नाम चारों ओर फैल गया। उसके दुश्मन उससे खौफ खाने लगे। रॉकी उन लोगों का मसीहा बन गया जो केजीएफ में संघर्ष कर रहे थे। रॉकी उनकी मदद करने लगा और उनके लिए लड़ने लगा। उसके सहयोगी रॉकी को अपना रक्षक मानने लगे। अब, उसे अपने सबसे बड़े दुश्मन अधीरा का सामना करना होगा और अपने अतीत के बारे में और जानना होगा।इस बार कई नए उतार-चढ़ाव भी आएंगे और एक्शन बढ़-चढ़ कर होगा। 
 
केजीएफ चैप्टर 2 का बजट 
100 करोड़ रुपये है। लेकिन यह लागत विभिन्न राइट्स से ही निकल जाएगी। कन्नड़ के डिस्ट्रिीब्यूशन राइट्स केआरजी स्टूडियोज़, हिंदी के राइट्स एक्सेल एंटरटेनमेंट और एए फिल्म्स, तेलुगु राइट्स श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स, मलयालम राइट्स पृथ्वीराज प्रोडक्शन बैनर और तमिल राइट्स ड्रीम वॉरियर पिक्चर्स ने खरीद हैं। इनकी रकम कुछ दिनों बाद ही सामने आएगी।  >
केजीएफ 2 में यश की फीस 
कन्नड़ सुपरस्टार यश ने केजीएफ 1 के लिए 15 करोड़ रुपये लिए थे। फिल्म की कामयाबी को देख केजीएफ चैप्टर 2 के लिए उनकी फीस सीधे डबल कर दी गई। चैप्टर 2 के लिए उन्हें 30 करोड़ रुपये मिले। फिल्म में ने विलेन अधीरा का रोल निभाया है। इस किरदार को निभाने के लिए संजय दत्त को 10 करोड़ रुपए फीस मिली है। को 2 करोड़ रुपए बतौर फीस दिए गए है। रवीना 
फिल्म में भारत की प्रधानमंत्री रमिका सेन की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म की एक्ट्रेस श्रीनिधि को बतौर फीस 3-4 करोड़ रुपए मिले हैं।
  • निर्माता : विजय किरगंदुर 
  • निर्देशक : प्रशांत नील 
  • कलाकार : यश, सृष्टि शेट्टी, रवीना टंडन, संजय दत्त, प्रकाश राज, अनंत नाग, अच्युत कुमार, मालविका अविनाश, राव रमेश, टीएस नगभरणा
  • रिलीज डेट : 14 अप्रैल 2022 



और भी पढ़ें :