सरदार उधम ऑस्कर की रेस से बाहर, दिया अजीबोगरीब कारण

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 (16:46 IST)
हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 'सरदार उधम' फिल्म रिलीज हुई है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। यह एक गंभीर किस्म की फिल्म है जिसमें अभिनय, निर्देशन और सिनेमाटोग्राफी शानदार है। के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ने उधम का रोल निभाया है। 
 
भारत की ओर से में भेजने के लिए 14 फिल्में शॉर्टलिस्ट की गई थी, जिनमें 'सरदार उधम' भी शामिल है, लेकिन अब इस फिल्म को रेस से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि जूरी मेंबर का कहना है कि इस फिल्म में अंग्रेजों के प्रति काफी घृणा दिखाईृ गई है जिसके कारण यह फैसला लिया गया है।> >
 
यह अजीब कारण किसी को समझ नहीं आ रहा है और सोशल मीडिया पर इस फैसले की काफी आलोचना की जा रही है। लोगों का कहना है कि यह एक वर्ल्डक्लास मूवी है और इसे ऑस्कर में भारत की ओर से भेजा जाना चाहिए। इसे इस दौड़ से बाहर करने का यह बचकाना कारण है। 
 
बता दें कि इरफान खान इस फिल्म में काम करने वाले थे। लेकिन बीते साल उनका निधन हो गया था। वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। इरफान के निधन के बाद उनके इस किरदार को निभाने की जिम्मेदारी विक्की कौशल को मिली।
 
विक्की कौशल ने कहा कि वह दिवंगत अभिनेता इरफान खान से बहुत प्यार करते हैं। उन्होंने कहा, मैं इरफान सर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि वह दुनिया के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। इस फिल्म का हर शॉट, हर टेक इरफान सर को श्रद्धांजलि है।



और भी पढ़ें :