अफगानिस्तान में पहली बार इस बॉलीवुड फिल्म की हुई थी शूटिंग

Last Updated: बुधवार, 18 अगस्त 2021 (16:12 IST)
हमें फॉलो करें
में तालिबान का कब्जा होने के बाद ससे हालात बेहद खराब हो गए हैं। लोगों देश छोड़कर जाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। अफगानिस्तान की कई दिल दहलाने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे है। अफगानिस्तान जैसा खूबसूरत देश इस समय जंग का मैदान बना हुआ है।


बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई है। कई गाने भी अफगानिस्तान में फिल्मायें गए है। अफगानिस्तान में शूट हुई पहली हिन्दी फिल्म 'धर्मात्मा' थी। फिल्म में हेमा मालिनी ने बंजारन का किरदार निभाया था। फिल्म में अफगानिस्तान की कई खूबसूरत जगहों को दिखाया गया था।

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'खुदा गवाह' की शूटिंग भी अफगानिस्तान में हुई थी। फिल्म की स्टारकास्ट को वहां के लोगों का खूब प्यार मिला था। इतना ही नहीं तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्लाह अहमदजई ने पूरे क्रू मेंबर को शादी की दावत भी दी थी।
खबरों के अनुसार अमिताभ बच्चन की सुरक्षा के लिए अफगानिस्तान की आधी वायुसेना को लगा दिया गया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान क्रू मेंबर और सभी कलाकार टैंक, सेना के जवान और फाइटर जेट से घिरे रहते थे।

जॉन अब्राहम और अरशद वारसी की फिल्म 'काबुल एक्सप्रेस की शूटिंग भी अफगानिस्तान में हुई है। खबरों के अनुसार फिल्म की शूटिंग के दौरान जॉन अब्राहम और अरशद वारसी को आतंकियों से धमकी भी मिली थी।

संजय दत्त की फिल्म 'तोरबाज' भी अफगानिस्तान में शूट हुई है। यह फिल्म तबाही के बाद अफगानिस्तान में बचे बच्चों की जिंदगी पर बनाई गई थी।




और भी पढ़ें :