'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार' से सम्मानित होंगी सिंगर आशा भोसले, इस तरह जताई खुशी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 मार्च 2021 (15:41 IST)
हमें फॉलो करें
मशहूर सिंगर आशा भोसले को महाराष्ट्र सरकार ने सम्मानित करने का फैसला किया है। सरकार की तरफ से इस बात की घोषणा की गई कि आशा भोसले को '2020' से सम्मानित किया जाएगा। ये फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई पुरस्कार समिति की बैठक में हुआ।

राज्य सरकार के इस फैसले पर आशा भोसले ने आभार प्रकट किया है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें उनकी पोती ने आशा भोसले का छोटा सा इंटरव्यू लिया। इसमें वह आशा भोसले से पूछती हैं कि आपको महाराष्ट्र सरकार ने 'महाराष्ट्र भूषण' अवॉर्ड देने का फैसला किया है, आपको कैसा लग रहा है?

इसके जवाब में आशा भोसले कहती हैं, उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। आशा भोसले ने इस सम्मान के मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। उन्होंने कहा है, महाराष्ट्र के लोगों का आभार कि उन्होंने मुझे राज्य का सबसे बड़ा पुरस्कार 'महाराष्ट्र भूषण' पुरस्कार देने का निर्णय लिया है। मैं सभी का आभार व्यक्त करती हूं। जय हिंद, जय महाराष्ट्र।'

बता दें आशा भोसले प्रसिद्ध गायिका की बहन हैं। उनका जन्म 8 सितंबर 1933 को महाराष्ट्र के संगली जिले में हुआ था। आशा भोसले ने 1944 में एक मराठी फिल्म में सबसे पहला गाना गाया था। आशा भोसले को अभी तक फिल्म फेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें साल 2000 में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भी मिल चुका है।



और भी पढ़ें :