शाहरुख नहीं सलमान खान के पास होता मन्नत, इस वजह से नहीं खरीदा

बॉलीवुड सुपरस्टार के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में जेल से रिहा होने के बाद बीते दिन अपने घर 'मन्नत' पहुंचे हैं। शाहरुख खान जितने फेमस है उतना ही उनका घर भी मशहूर है। शाहरुख खान ने ये बंगला साल 2001 में 13.32 करोड़ रुपए में लीज पर खरीदा था। आज इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

लेकिन, ये घर कभी का होने वाला था। सलमान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि शाहरुख से पहले इस घर को खरीद लेते अगर उनके पिता ने उनसे एक बात न कही होती कि 'तुम इतने बड़े घर का करोगे क्या?

सलमान ने कहा था कि जब वह अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे तब मन्नत उन्हें ऑफर किया गया था। सलमान ने इसके बार में अपने पिता से भी बात की थी। सलमान के मुताबिक, जब मैंने अपने पिता सलीम खान से पूछा तो उन्होंने कहा इतने बड़े घर में करोगे क्या? ऐसे में सलमान ने मन्नत को खरीदने का आइडिया ड्रॉप कर दिया।
सलमान ने शाहरुख खान पर चुटकी लेते हुए कहा था कि 'आखिर तुम इतने बड़े घर का क्या करते हो?' वहींं शाहरुख खान ने बताया था कि कितनी मुश्किलों के बाद उन्होंने इस बंगले को खरीदा था और क्यों वो उनके लिए इतना खास है।

शाहरुख खान ने कहा था, मैं दिल्ली से हूं और दिल्लीवालों को कोठी में रहना पसंद होता है। मुंबई में लोग अपार्टमेंट्स में रहते हैं। लेकिन दिल्ली में भले ही आप बहुत अमीर न हों लेकिन अपने घर में रहना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि जब वो मुंबई आए थे तो पहले से शादीशुदा थे
और पत्नी गौरी के साथ एक अपार्टमेंट में रहते थे।

शाहरुख ने कहा कि जब गौरी के घरवाले आए तो उन्होंने कहा था कि तुम कितने छोटे घर में रहते हो। इसके बाद जब मैने मन्नत को देखा था तो मुझे वह दिल्ली की कोठी जैसा दिखा था और मैंने खरीद लिया। ये मेरी अब तक सबसे मंहगी चीज है।
शाहरुख खान के घर मन्नत में कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमेक्स शूट किया गया था। इस जगह पर डेविड धवन की गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई है। 2016 में आई शाहरुख़ खान की फिल्म 'फैन' के कई सीन मन्नत के आस पास शूट किये गए हैं।



और भी पढ़ें :