फिल्मों में काम कर चुकी हैं मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतने वालीं हरनाज संधू

पुनः संशोधित सोमवार, 13 दिसंबर 2021 (15:04 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। इस प्रतियोगिता में 80 देशों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था और भारत को 21 साल बाद इस प्रतियोगिता में जीत हासिल हुई है।

हरनाज संधू से पहले सिर्फ दो भारतीय महिलाओं ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। इससे पहले एक्ट्रेस को 1994 में और लारा दत्ता को 2000 में यह ताज पहनाया गया था। अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के इस 70वें संस्करण का आयोजन इजराइल के ईलात में किया गया, जिसमें 21 वर्षीय संधू को सफलता मिली।
हरनाज संधू ने सौंदर्य क्षेत्र में अपनी यात्रा की शुरुआत 2017 में की थी, जब उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था। वह 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रही थीँ। बाद में उन्होंने लीवा मिस दीवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता।

हरनाज संधू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। वह 'यारा दियां पौ बारां' और 'बाईजी कुट्टांगे' जैसी कुछ पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हरनाज पंजाबी, हिंदी और अंग्रेजी भाषाएं बोल सकती हैं।
चंडीगढ़ की मॉडल हरनाज संधू लोक प्रशासन विषय से स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही हैं। उन्हें यह ताज इस प्रतियोगिता की 2020 की विजेता मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने पहनाया। पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) दूसरे स्थान पर रहीं जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) तीसरे स्थान पर रहीं।



और भी पढ़ें :