शाहरुख खान ठुकरा चुके हैं इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों के ऑफर

Last Updated: मंगलवार, 2 नवंबर 2021 (09:29 IST)
बॉलीवुड सुपरस्टार ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। लेकिन बॉलीवुड के अन्य कलाकारों की तरह शाहरुख ने भी कई फिल्मों में काम करने से इनकार कर दिया था। लेकिन बाद में वह फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई। आइए आपको बताते हैं वो फिल्में जिन्हें करने से शाहरुख ने इंकार कर दिया था।


कहो ना प्यार है-
राकेश रोशन द्वारा निर्देशित फिल्म 'कहो ना प्यार है' ब्लॉकबस्टर हुई थी। पहले यह फिल्म शाहरुख को ऑफर हुई थी। लेकिन वो उस समय वह किसी अन्य प्रोजेक्ट में व्यस्त थे, इसलिए उन्होंने मना कर दिया। बाद में राकेश ने इसी फिल्म से अपने बेटे को बॉलीवुड में लॉन्च किया और वो बॉलीवुड में रातों-रात छा गए।
लगान-
आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित फिल्म 'लगान' भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। पहले यह फिल्म आशुतोष ने शाहरुख को ऑफर की थी। शाहरुख के मना करने के बाद यह फिल्म आमिर खान को ऑफर हुई और उन्होंने मौके को हाथ से जाने नहीं दिया।

मुन्ना भाई MMBS-
राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'मुन्ना भाई MMBS' न केवल बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हुई थी, बल्कि लोगों के दिलों में बस गई। फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा चाहते थे कि मुन्नाभाई का किरदार शाहरुख करें, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बाद में मुन्नाभाई का किरदार संजय दत्त ने निभाया।

जोधा अकबर-
आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित 'जोधा अकबर' दूसरी फिल्म थी, जिसे शाहरुख ने करने से मना कर दिया था। दरअसल, शाहरुख को फिल्म के शूटिंग लोकेशन पसंद नहीं थे। बाद में इस फिल्म में रितिक रोशन ने काम किया। इस फिल्म में रितिक के अलावा ऐश्वर्या राय, सोनू सूद और पूनम सिन्हा मुख्य भूमिकाओं में नजर आए।
थ्री इडियट्स-
राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'थ्री इडियट्स' की पहले शाहरुख को ऑफर की थी, लेकिन वो व्यस्त होने की वजह से इसमें काम नहीं कर पाए। बाद में यह फिल्म आमिर खान को ऑफर की गई और उन्होंने स्वीकार कर लिया। इस फिल्म में आमिर के अलावा शरमन जोशी, करीना कपूर और आर माधवन मुख्य भूमिकाओ नजर आए।



और भी पढ़ें :