राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने दी थी अमिताभ बच्चन को फ्रेंच दाढ़ी रखने की सलाह

पुनः संशोधित शुक्रवार, 6 अगस्त 2021 (13:06 IST)
हमें फॉलो करें
राकेश ओमप्रकाश मेहरा, जिन्हें रंग दे बसंती, भाग मिल्खा भाग जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाना जाता है, उन्होंने 27 जुलाई को अपनी पहली किताब 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' लॉन्च कर दी है। किताब में कई कथाकार हैं जिन्होंने प्रख्यात फिल्म निर्माता के साथ या उनके तहत काम करने के अपने पहले अनुभव को साझा किया है।


राकेश ओमप्रकाश मेहरा की किताब में के बारे में एक बात रिवील की गई है। फिल्म निर्माता ने अमिताभ बच्चन के साथ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'अक्स' में भी काम किया है। फिल्म निर्माता ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म 'अक्स' से अमिताभ बच्चन के बारे में एक अनसुना किस्सा साझा किया है।

राकेश को फिल्म के सार को जोड़ने के लिए अपनी फिल्मों के पात्रों में एलिमेंट्स को जोड़ने के लिए जाना जाता है, लेकिन इस एक विशेष अवसर पर उन्होंने अमिताभ बच्चन को फ्रेंच दाढ़ी रखने के लिए कहा और महान अभिनेता तब से इसी पर टिके हुए हैं। बैकग्राउंड में 'बंदा ये बिंदास है' संगीत सुना जा सकता है जो उसी फिल्म का है।

इस किस्से को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, Can a debut director ask for a more legendary initiation onto the big screen? Thank you @amitabhbachchan."


राकेश की बुक कवर को सोनम कपूर द्वारा लॉन्च किया गया था, जिनके पास फिल्म निर्माता के लिए कहने के लिए दयालु शब्द थे।
ए.आर. रहमान और आमिर खान जैसी पर्सनलिटीज़ ने क्रमशः पुस्तक के लिए फॉरवर्ड और ऑफ्टरवर्ड लिखें है। पुस्तक रीता गुप्ता द्वारा सह-लेखक है और भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

इस पुस्तक में भारतीय सिनेमा और विज्ञापन जगत के कुछ सबसे विपुल नाम- वहीदा रहमान, ए आर रहमान, मनोज वाजपेयी, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, रवीना टंडन, रोनी स्क्रूवाला, अतुल कुलकर्णी, आर. माधवन, दिव्या दत्ता और प्रह्लाद कक्कड़ शामिल हैं।




और भी पढ़ें :