अक्षय कुमार ने किया अपनी नई फिल्म का ऐलान, 'गोरखा' में यह किरदार निभाएंगे

पुनः संशोधित शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (14:14 IST)
बॉलीवुड एक्टर इंडस्ट्री के सबसे बिजी एक्टर में से एक हैं। अक्षय कुमार इन दिनों बैक टू बैक फिल्मों की शूटिंग में बिजी है। वहीं अब उन्होंने अपनी एक और फिल्म का ऐलान कर दिया है।

अक्षय कुमार की अगली फिल्म का नाम 'गोरखा' होगा। यह फिल्म भारतीय सेना की गोरखा रेजीमेंट (5वीं गोरखा राइफल्स) के महान अधिकारी मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय कुमार कार्डोजो की भूमिका निभाएंगे।

कार्डोजो ने 1962, 1965 की जंग और सबसे प्रमुख भारत-पाकिस्तान युद्ध 1971 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अक्षय कुमार ने इस फिल्म के पोस्टर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किए हैं।
पोस्टर को शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने कैप्शन में लिखा, कभी-कभी आपके सामने इतनी प्रेरणादायक कहानियां आ जाती हैं कि आप उन पर फिल्म बनाना ही चाहते हैं। गोरखा महान युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित एक ऐसी ही फिल्म होगी।
इस फिल्म को संजय पूरण सिंह चौहान निर्देशित कर रहे हैं। आनंद एल राय और हिमाशु शर्मा प्रोड्यूस कर रहे हैं। अक्षय ने हाल ही में आनंद एल रॉय के साथ दिल्ली में अपनी एक फिल्म रक्षाबंधन की शूटिंग को पूरा किया था।

बता दें कि साल 1971 के भारत-पाकिस्तान जंग में इयान कार्डोज़ो ने अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया था। जंग के दौरान एक ऐसी परिस्थिति आ गई थी जब इयान कार्डोज़ो को खुद ही अपना पैर काटना पड़ा था। गोरखा पहाड़ी क्षेत्रों में युद्ध करने में माहिर होते हैं. और इन्हें इनकी बहादुरी और वीरता के लिए जाना जाता है।



और भी पढ़ें :