सलमान खान, अक्षय कुमार सहित 38 फिल्म स्टार्स मुश्किल में, मामला दर्ज

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (17:01 IST)
हमें फॉलो करें
सलमान खान, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, अजय देवगन, फरहान अख्तर, रकुल प्रीत सिंह सहित 38 फिल्म स्टार्स के खिलाफ दिल्ली के अधिवक्ता गौरव गुलाटी ने सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 228A के तहत मुकदमा दायर किया है। इन फिल्म स्टार्स पर आरोप है कि इन्होंने रेप पीड़िता की पहचान उजागर की है, जो कानूनन जुर्म है। शायद इन हस्तियों को मालूम नहीं है कि किसी भी रेप पीड़िता का नाम, फोटो या उसका पहचान को उजागर करना अपराध है।


इन फिल्म स्टार्स को ध्यान रखना था कि पीड़िता की पहचान उजागर नहीं करना थी। इन लोगों को करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। इनकी एक झलक पाने के लिए घंटों का इंतजार करते हैं। यदि ये लोग गलती करेंगे तो इनके चाहने वाले भी शायद इनका अनुसरण करते हुए गलती करेंगे। इसीलिए गौरव ने मामला दर्ज कराया है जबकि घटना 2019 की है।

2 साल पहले में एक लड़की के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया गया था और बाद में उसे जला दिया गया था। इस घटना से लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे और गुस्से से वे बाहर हो गए थे। फिल्म सेलिब्रिटीज भी भावनाओं में बहकर अपने आपको रोक नहीं सके। इन्होंने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से, रोष और दु:ख का इजहार किया। गलती ये हो गई कि पीड़िता की पहचान इन्होंने उजागर कर दी। इस दो वर्ष पुराने मामले में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है।

गौरतलब है कि ये फिल्म सितारे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। हर मामले में अपनी राय या टिप्पणी देना पसंद करते हैं। हैदराबाद में हुए गैंगरेप में भी यही हुआ। सवाल ये उठता है कि दो साल पहले की गई गलती पर अब क्यों इन्हें घसीटा जा रहा है?




और भी पढ़ें :