आमिर खान ने उठाया अपनी 'कहानी' से पर्दा, 'लाल सिंह चड्ढा' का पहला गाना रिलीज

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 अप्रैल 2022 (12:21 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में आमिर खान के एक बड़ी कहानी के बारे में बात करते हुए वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया। ऐसे में दर्शकों के उत्साह को देखते हुए निर्माताओं ने आखिर क्या है यह कहानी इस राज से पर्दा उठा दिया है।

दरअसल, यह अभिनेता की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का पहला गाना 'कहानी' है, जिसे रिलीज कर दिया गया है। आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और आखिरकार 11 अगस्त 2022 को यह देश भर के सभी सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।

भारतीय दर्शकों को एक के बाद एक शानदार फिल्में देने के बाद, आमिर खान प्रोडक्शंस 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ आमिर खान, खान और एक प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी के साथ एक दिल को छू लेने वाली कहानी लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित है।

लाल सिंह चड्ढा एल्बम को म्यूजिक मैस्ट्रो प्रीतम द्वारा कंपोज किया गया है, जिसके बोल अमिताभ भट्टाचार्य के हैं और इसके पहले गाने 'कहानी' को मोहन कन्नन ने अपनी आवाज दी है, जो फिल्म को खूबसूरती से समेट रहा है और संक्षेप में दर्शकों को फिल्म से परिचित करा रहा है।
दिलचस्प बात यह है कि इस गेम चेंजिंग मूव में, आमिर खान ने गाने का वीडियो जारी नहीं करने का विकल्प चुना है, बल्कि उन्होंने सिर्फ ऑडियो को जारी किया है, ताकि दर्शकों का ध्यान गाने के असल नायक - खुद संगीत और टीम की ओर जाए जो सभी हिस्सों को एक साथ लाए हैं।

इस तरह से अभिनेता-निर्माता ने न केवल बड़े पैमाने पर म्यूजिक इंडस्ट्री और उनके प्रयासों को उजागर करने की आशा में संगीतकारों और फिल्म के संगीत को सेंटर स्टेज पर रखने का फैसला किया है, बल्कि दर्शकों को विजुअल्स और उनके असल सार में बिना मिलावट के इन ट्रैक का आनंद लेने की अनुमति दी है। .
इस पर बात करते हुए आमिर खान कहते हैं, मैं असल में मानता हूं कि लाल सिंह चड्ढा के गाने फिल्म की आत्मा हैं, और इस एल्बम में मेरे करियर के कुछ बेहतरीन गाने हैं। प्रीतम, अमिताभ, गायकों और तकनीशियनों को सुर्खियों में रखना एक बेहद जानबूझकर लिया गया फैसला था, क्योंकि न केवल वे स्पॉटलाइट में रहने के लायक हैं बल्कि संगीत भी इसके क्रेडिट का पूरे हकदार हैं। मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि दर्शकों ने उनके संगीत पर क्या प्रतिक्रिया दी है, जिसमें टीम ने अपना दिल और आत्मा डाल दी है।

वहीं, संगीतकार प्रीतम का कहना हैं, 'आमिर खान पर्दे पर और पर्दे के बाहर भी हीरो हैं। वह समझते हैं कि संगीत को समय-समय पर सुर्खियों में रहने की जरूरत है और उन्होंने इसे अपनी फिल्मों में सेंटर स्टेज पर ले जाने की अनुमति दी है। उनके साथ उनकी फिल्मों में काम करने का यह सबसे शानदार और संतोषजनक अनुभव है।

इस गाने के बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन कहते हैं, कहानी मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा गीत है। जब भी मैं शूटिंग के दौरान घबरा जाता था, तो मैं इस गीत को सुनता था। यह हमारी फिल्म का सही परिचय है। दादा की धुन, अमिताभ के गीत और मोहन की आवाज हमें सीधे लाल सिंह चड्ढा की दुनिया में ले जाती है।



और भी पढ़ें :