67वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड : 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' से सम्मानित हुए रजनीकांत

पुनः संशोधित सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 (13:11 IST)
हमें फॉलो करें
सुपरस्टार को साल 2020 के 51वें से सम्मानित किया गया है। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया।


रजनीकांत को भारतीय सिनेमा जगत में अतुलनीय योगदान देने के लिए दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। बीते दिनों रजनीकांत ने इसपर अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक बयान जारी किया था।

उन्होंने लिखा था, कल मेरे लिए दो खास मुकामों वाला एक महत्वपूर्ण अवसर है। पहला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, लोगों के प्यार और समर्थन के कारण भारत सरकार द्वारा मुझे प्रदान किया जा रहा है। दूसरा, मेरी बेटी सौंदर्या विशगन ने अपनी कोशिशों से 'हूट' एप बनाने का बीड़ा उठाया है और वह इसे दुनिया के सामने पेश करने जा रही है।
रजनीकांत ने अपने प्रशंसकों को 'प्यार और सम्मान' देने के लिए धन्यवाद भी दिया था। उन्होंने लिखा, प्रख्यात राजनीतिक नेताओं मेरे फिल्म बिरादरी के दोस्तों, सहयोगियों, शुभचिंतकों, मीडिया, हर व्यक्ति से मिले प्यार, बधाई और शुभकामनाओं के लिए, जिन्होंने समय निकालकर मुझे और मेरे प्यारे प्रशंसकों को पूरे भारत और दुनिया भर से शुभकामनाएं दीं, उन्हें मेरी गहरी कृतज्ञता और धन्यवाद।
रजनीकांत ने 1975 में दिवंगत निर्देशक के बालाचंदर की फिल्म अपूर्व रागंगल से अभिनय की शुरुआत की थी। उन्हें इससे पहले 2000 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।




और भी पढ़ें :