'मोसे छल किए जाए' एक्टर विजयेंद्र कुमेरिया बोले- एक सफल शादी का मंत्र है समानता और सम्मान

Last Updated: शनिवार, 5 फ़रवरी 2022 (12:41 IST)
हमें फॉलो करें
एक सिविल इंजीनियर के रूप में अपना करियर शुरू करने से लेकर टेलीविजन जगत में अपना नाम बनाने तक, एक्टर विजयेंद्र कुमेरिया ने टेलीविजन स्पेस में एक बड़ी फैन फॉलोइंग हासिल कर ली है। अब उनके फैंस और दर्शक 7 फरवरी को रात 9 बजे से विजयेंद्र को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के नए शो 'मोसे छल किए जाए' में नाम के एक सफल और आकर्षक टीवी निर्माता की भूमिका निभाते हुए देखेंगे।


विजयेंद्र कुमेरिया ने अपने रोल, इस प्रोजेक्ट, अपनी को-स्टार विधि पंड्या के साथ अपने तालमेल, एक ग्रे शेड को निभाने की चुनौतियों और इसकी तैयारियों के बारे में खास बातचीत की...

'मोसे छल के जाए' का हिस्सा बनने के लिए आप कितने उत्साहित हैं?
मै बहुत उत्सुक हूं। एक एक्टर के रूप में अरमान ओबेरॉय की भूमिका मेरे लिए चुनौतीपूर्ण है और इसलिए मैं इस किरदार और कहानी के साथ न्याय करने के प्रति समर्पित हूं।
आपका किरदार अरमान ओबेरॉय एक सफल टीवी निर्माता हैं और उनमें बहुत सारे शेड्स हैं। आप इस किरदार में ढलने के लिए किस तरह की तैयारी कर रहे हैं?
मैं बॉडी लैंग्वेज और डायलॉग डिलीवरी के साथ-साथ स्टाइल और लुक पर काफी काम कर रहा हूं। अरमान एक उलझा हुआ किरदार है, वो सिर्फ अपने बारे में सोचता है और जोड़-तोड़ करने में यकीन रखता है। यह मेरे रियल लाइफ के व्यक्तित्व से बिल्कुल अलग है। एक एक्टर के रूप में इस तरह के अलग-अलग किरदारों के साथ प्रयोग करने में वाकई बहुत मजा आ रहा है।
अरमान ओबेरॉय का एक धोखेबाजी वाला पक्ष है, जिसके बारे में कोई नहीं जानता। वो बहुत सारे माइंड गेम्स खेलता नजर आएगा, इस तरह का किरदार निभाना कितना कठिन है?
यह कुछ हद तक चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि असल जिंदगी में मैं इस किरदार से बिल्कुल अलग हूं। कभी-कभी, एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए यह बताना मुश्किल होता है कि अरमान कुछ चीजें क्यों कर रहा है और कौन-सी चीज़ उसे ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है। अरमान ओबेरॉय बाहरी दुनिया के लिए एकदम सही और प्रेरित करने वाला है, लेकिन उसका एक छिपा हुआ चेहरा भी है, जिसके बारे में लोग नहीं जानते। मुझे उम्मीद है कि मैंने अपने किरदार के इस दोहरेपन के साथ न्याय किया है और अब मुझे दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है।
अपनी को-स्टार विधि पंड्या के साथ आपका तालमेल कैसा है?
विधि लंबे समय से एक को-स्टार और दोस्त रही हैं। उसके साथ काम करना आसान है। असल में किसी सीन को अच्छे से निभाने के लिए हमें ज्यादा रिहर्सल करने की जरूरत नहीं पड़ती, क्योंकि हमारे बीच बहुत बढ़िया तालमेल है, जो एक साथ काम करने के लिए एक प्लस पॉइंट है।
'कुमेरिया प्रोडक्शन' के नाम से आपका अपना भी एक प्रोडक्शन हाउस है और इस शो में आप एक सफल टीवी प्रोड्यूसर की भूमिका निभा रहे हैं। क्या अपने काम के प्रति आपके रियल और रील लाइफ के नजरिए में कोई समानता है?
एक निर्माता के रूप में मेरे और अरमान के बीच एक ही समानता है कि हम अपने काम के प्रति बहुत जुनूनी हैं। बाकी असल जिंदगी में मैं जो हूं अरमान उससे बिल्कुल अलग है।

इस शो को स्वीकार करते समय आपके सामने सबसे बड़ी चुनौती क्या थी?
इसके लिए मुझे थोड़ा मनाना पड़ा क्योंकि मैं शो और किरदार के ट्रीटमेंट को लेकर चिंतित था। जब निर्माताओं ने मुझे आश्वस्त किया और इस बारे में स्पष्ट किया कि किरदार को किस तरह गढ़ा और प्रस्तुत किया जाएगा, उसके बाद ही मैंने इसे स्वीकार किया।
यह शो मुख्यधारा के बाकी शोज़ से कैसे अलग है?
मैं इसकी तुलना किसी अन्य शो से नहीं करूंगा, लेकिन हां, यह अपने आप में अलग है क्योंकि यह सिर्फ एक प्रेम कहानी या मेनस्ट्रीम फैमिली ड्रामा नहीं है बल्कि यह अलग-अलग विचारधाराओं की कहानी है। इसका प्लेआउट काफी अलग है और मैं विश्वास दिलाता हूं कि यह आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। बाकी का फर्क समझने के लिए आपको शो देखना होगा।

यदि आप आज के महत्वाकांक्षी विवाहित जोड़ों को कोई संदेश देना चाहें, तो वो क्या होगा?
मैं बस इतना कहूंगा कि ‘समानता और सम्मान एक सफल विवाह का मंत्र है’। विवाह एक दो तरफा राह है - देने और लेने का रिश्ता, जिसमें एक इंसान को हमेशा अपने जीवन साथी को समझना चाहिए और एक दूसरे को वो समर्थन और सम्मान देना चाहिए।
आपके प्रशंसकों और दर्शकों के लिए कोई संदेश?
अरमान देखने लायक किरदार होगा और मैं इस किरदार के साथ पूरा न्याय करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। इस शोके साथ मेरे प्रशंसक और दर्शक मेरा एक अलग रूप देखेंगे। प्रशंसकों और दर्शकों ने हमेशा मुझे सभी शोज़ में हर किरदार केलिए प्यार और सराहना दी हैं और मुझे उम्मीद है कि वे इस नए किरदार अरमान को भी वही प्यार और सपोर्ट देंगे।



और भी पढ़ें :