नवनीत राणा का फिल्मों से राजनीति तक का सफर: बाबा रामदेव के योग शिविर में हुई थी पति से पहली मुलाकात

Last Updated: सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (15:31 IST)
हमें फॉलो करें
नवनीत राणा इस समय चर्चाओं में हैं। उन्हें और उनके विधायक पति को मुंबई कोर्ट ने जेल में भेज दिया है। नवनीत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी। 
राजनीति में कदम रखने के पहले नवनीत एक्ट्रेस रह चुकी हैं। मुंबई के पंजाबी परिवार में जन्मी नवनीत राणा के पिता आर्मी में थे। 12वीं की पढ़ाई के बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। कुछ म्यूजिक वीडियो किए। इसके बाद 'दर्शन' नामक कन्नड़ फिल्म से उन्होंने फिल्मों में शुरूआत की। इस मूवी के बाद उन्हें तेलुगु सिनेमा में मौका मिला और वहां वे मशहूर अभिनेत्री बन गईं। नवनीत ने हिंदी, पंजाबी और मलयालम फिल्मों में भी काम किया।  
 
नवनीत की अपने पति रवि राणा से मुलाकात के योग शिविर में हुई थी। तब रवि विधायक थे। दोनों में दोस्ती हुई और इसे प्यार में बदलते देर नहीं लगी। 2011 में दोनों ने शादी कर ली। इसमें बाबा रामेदव भी शामिल हुए थे। दोनों ने सामूहिक जोड़ों के बीच सामूहिक शादी की और अपनी शादी के पैसे गरीबों में बांट दिए। 
 
शादी के बाद नवनीत भी राजनीति में कूद पड़ी। 2014 में उन्होंने एनसीपी टिकट से अमरावती से लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार मिली। 2019 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नवनीत ने फिर लोकसभा चुनाव लड़ा और शिवसेना के दिग्गज नेता आनंद अडसुल को अमरावती से हरा दिया। नवनीत सामाजिक कार्यों में सक्रिय हैं और कई केंद्री समितियों की सदस्य भी रही हैं। 



और भी पढ़ें :