2021 के टॉप 10 टीवी शो: अमिताभ और सलमान को तारक मेहता ने पछाड़ा

Last Updated: बुधवार, 2 फ़रवरी 2022 (17:37 IST)
हमें फॉलो करें
सिनेमा, टेलीविजन और ओटीटी, इस समय मनोरंजन के सबसे बड़े साधन हैं। फिल्मों को थिएटर, टीवी और ओटीटी पर देखा जाता है। ओटीटी के अपने एक्सक्लूसिव कार्यक्रम हैं। वहीं टेलीविजन पर धारावाहिक और शोज़ का बोलबाला है। टीवी की दर्शकों के बीच सबसे ज्यादा घुसपैठ है और यह मनोरंजन का सबसे सस्ता माध्यम भी माना जा सकता है। वेबदुनिया ने एंटरटेनमेंट के क्षेत्र को लेकर सर्वेक्षण किया था जिसमें से एक सवाल यह भी था कि 2021 का आपका पसंदीदा टीवी शो कौन सा है। ढेर सारे वोट्स हमें मिले और इसके परिणाम इस प्रकार रहे।


टॉप 10 शो की बात करते हैं तो नंबर दस पर रहा 'इमली' और नंबर नौ पर रहा 'गुम है किसी के प्यार में'। हालांकि इन दोनों टीवी धारावाहिकों को ज्यादा वोट्स नहीं मिले, लेकिन ये टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहे। लगभग डेढ़ प्रतिशत वोट हासिल कर 'उदारियां' ने आठवां स्थान हासिल किया।

लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। 5 प्रतिशत वोट इस टीवी धारावाहिक को मिले और यह सातवें नंबर पर रहा। इसी तरह 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' भी लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। 6 प्रतिशत वोट हासिल कर यह छठवें नंबर पर रहा।

द्वारा पेश किया जाने वाला शो '15' इस बार खास पसंद नहीं किया गया। यह महंगा शो महज 8.7 प्रतिशत वोट ही हासिल कर पाया और पांचवें नंबर पर रहा। सलमान खान और सेलिब्रिटीज भी दर्शकों को खींच नहीं पाए और यह बिग बॉस के लिए चिंता का विषय है।

को लगभग 14 प्रतिशत वोट मिले। इसे गीत-संगीत पसंद करने वालों ने पसंद किया। इस बार शो को काफी लंबा भी खींचा गया और दर्शकों की पसंद के मामले में यह चौथे नंबर पर रहा।

टीवी धारावाहिकों 'अनुपमा' भी लोकप्रियता के मामले में अन्य धारावाहिकों से बढ़त बनाए हुए है। इसे लगभग 14.5 प्रतिशत वोट मिले और यह टॉप 3 में स्थान बनाने में सफल रहा।

द्वारा प्रस्तुत शो 'कौन बनेगा करोड़पति' अभी भी दर्शकों रिझा रहा है। अमिताभ का प्रस्तुतिकरण और खेल-खेल में पैसा और ज्ञान इसके आकर्षण के प्रमुख कारण हैं। 24.5 प्रतिशत वोट इस शो को मिले और यह शो दूसरे नंबर पर रहा।

नंबर वन का खिताब मिला कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'। लगभग पच्चीस प्रतिशत वोट इसे मिले, यानी कि हर चौथे दर्शक की यह पहली पसंद है। लंबे समय से यह शो दिखाया जा रहा है और अभी भी लोकप्रियता के मामले में यह आगे है। सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों के शो को पछाड़ कर यह पहला नंबर बना।
  • 2021 के टॉप 10 टीवी शो इस प्रकार रहे
1) तारक मेहता का उल्टा चश्मा
2) कौन बनेगा करोड़पति
3) अनुपमा
4) इंडियन आइडल
5) बिग बॉस
6) ये रिश्ता क्या कहलाता है
7) कुण्डली भाग्य
8) उदारियां
9) गुम है किसी के प्यार में
10) इमली



और भी पढ़ें :