Monsoon Makeup Tips : बारिश में करें सिर्फ वॉटरप्रूफ मेकअप, जानिए 5 आसान टिप्‍स

skin care tips
मानसून के सीजन में भी हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। बल्कि यह मौसम भी बहुत खूबसूरत होता है। लेकिन बारिश में अच्छा सा अच्छा मेकअप भी थोड़ा-सा पानी लगने पर भी
बेकार हो जाता है। ऐसे में मानसून सीजन में कभी भी नॉर्मल मेकअप करने की गलती नहीं करें। इस सीजन में हमेशा वाटरप्रूफ मेकअप करें। वह लंबे वक्त तक टिका रहेगा।

तो आइए जानते हैं चिपचिपे मौसम में स्मूथ और वाटरप्रूफ मेकअप कैसे करें।

1. फाउंडेशन को कहे ना - जी हां, बारिश के मौसम में आप महंगे से महंगा प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लें। लेकिन बारिश में वह बेकार हो जाएगा। इसके बदले आप बीबी क्रीम या सीसी क्रीम का इस्तेमाल करें। इससे आपके चेहरे पर दाग -धब्बे भी नहीं दिखेंगे और चेहरा बेकार भी नहीं होगा।

2.वाटरप्रूफ काजल और लाइनर - स्‍मोकी आई मेकअप या ग्लिटर आई मेकअप को ना कहें। बारिश में नमी होने के कारण आपका मेकअप मेल्‍ट भी हो सकता है और जल्दी फैल भी सकता है। जिससे आपकी आंखें एकदम काली हो सकती हो जाएगी। वहीं ग्लिटर आई मेकअप से आपकी आंखें चिपचिपी हो जाएगी। इसके बजाए आप वॉटरप्रूफ आईलाइनर और काजल का इस्तेमाल करें। यह लंबे वक्त तक टिका रहेगा।


3. हेयर स्ट्रेटनिंग - बारिश के मौसम में आप हेयर स्ट्रेट करने पर विचार कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल नहीं करें। दरअसल, नमी की वजह से बाल भी चिपचिपे रहते हैं। बारिश के मौसम में प्राकृतिक तरीकों से आप हेयर स्ट्रेट कर सकते हैं। जिससे वह शाइन भी करेंगे और बेजाना भी नहीं दिखेंगे।

4. कंसीलर - बरसाती सीजन में मेकअप करने के दौरान बहुत ध्यान रखना होता है। इस सीजन में कंसीलर का उपयोग नहीं करना बेहतर होता है। कंसीलर की जगह क्रेयॉन कंसीलर का प्रयोग करना चाहिए। इससे चेहरे पर दाग धब्बे भी नहीं दिखेंगे। बारिश के मौसम सबसे अधिक कारगर रहेगा।

5.मस्करा - अगर आप मस्कारा लगाने के शौकीन है तो बारिश में इसका ध्यान से प्रयोग करें। दरअसल, बारिश में मेकअप का तरीका बदल जाता है। इसलिए मानसून सीजन में वाटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें। वह लंबे टाइम तक टिका रहेगा और फैलेगा भी नहीं।



और भी पढ़ें :