Makeup Tips : करवा चौथ पर खिल उठेगा चेहरा बस इस तरह करें मेकअप

Karwa Chauth beauty Tips
का व्रत अपने पति के लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखती है। सूर्योदय से पूर्व सारगी का सेवन किया जाता है और फिर रात में चंद्रमा दिखने के बाद ही अपना व्रत खोलती है। इस दिन महिलाएं सजती-संवरती भी है। साथ ही काम भी बहुत सारा होता है ऐसे में पार्लर जाने का बहुत अधिक वक्त नहीं मिलता है आप घर पर भी मेकअप कर सकती है। इससे भी आपका चेहरा खिल जाएंगा। दरअसल, मेकअप के दौरान हर हिस्से का ख्याल रखा जाए तो आपका चेहरा प्राकृतिक लगेगा| आइए जानते हैं किस तरह करें मेकअप -

1. कंसीलर और फाउंडेशन - अगर आपको चेहरे पर बहुत अधिक दाग-धब्बे और फुंसियां हो रही है तो कंसीलर लगाने के बाद ही मेकअप करें।
कंसीलर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें ताकि आपके चेहरे पर सेट हो जाए। इसके बाद फाउंडेशन लगाएं। इससे चेहरा स्पॉटलेस दिखेगा और ग्लो करेगा।

2.न्यूड मेकअप करें - देखा जाए तो आज के वक्त में नेचुरल मेकअप ज्यादा पसंद किया जाता है, बहुत ज्यादा हैवी मेकअप से 1 घंटे में ही परेशानी होने लग जाती है। इसलिए न्यूडमेकअप भी काफी चलन में है। जो काफी लाइट होता है और इससे चेहरा ग्‍लो भी करता है। इस दिन महिलाएं हैवी साड़ी, हैवी ज्वेलरी पहनती है ऐसे में लाइट मेकअप ही करें। वहीं
मौसम भी ठंडा-गरम होता है जिससे आपका मेकअप बिगड़ सकता है। मेकअप फिक्सर लगाएं ताकि मेकअप बिगड़े नहीं।

3. आंखों का मेकअप - आई मेकअप भी बहुत मायने रखता है। आईलाइनर और काजल लगाने मात्र से भी चेहरे का ग्लो बढ़ जाता है। अगर आप आई मेकअप भी करना चाहती है तो अपनी हैवी साड़ी का लाइट शेड का प्रयोग करें। इससे लुक अच्छा आएगा। अक्सर रात में लाइट ज्यादा होती है जिससे मेकअप चमकता है।

4. हेयर स्टाइल - आपके बाल सुंदरता में चार चांद लगाने जैसे होते हैं। जी हां, हेयर स्टाइल के बाद अगर आप सिर्फ काजल और आई लाइनर लगाएं तब भी सुंदर लगेगी। इस मौके पर बन बनाकर अलग-अलग प्रकार के पिन लगा सकते हैं। साथ ही गजरा भी लगा सकते हैं।

5. लिपस्टिक का चुनाव - हैवी साड़ी, हैवी ज्‍वैलरी, लाइट मेकअप और हेयर स्टाइल के साथ डार्क लिपस्टिक ज्‍यादा अच्‍छी लगेगी। इससे मेकअप खूब जचेगा और खूबसूरत भी दिखोंगे। मेकअप करने के बाद सही लिपस्टिक का चयन करना भी जरूरी है। ये टिप्‍स आप अन्‍य प्रोग्राम के दौरान भी फॉलो कर सकती हो।



और भी पढ़ें :