सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश, 7 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, 5 को होगा क्लेश

Surya ka kumbh rashi me gochar
Last Updated: रविवार, 13 फ़रवरी 2022 (10:03 IST)
हमें फॉलो करें
Surya ka me gochar
Sun transit in : 13 फरवरी 2022 को सूर्य ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ (Kumbha sankranti 2022) राशि में प्रवेश करेगा। इस दौरान 7 राशियों की किस्मत के ताले खुल जाएंगे (zodiac sign Astrology) जबकि 5 राशियों को संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। आओ जानते हैं कि 12 राशियों का राशिफल।


7 राशियों की चमक जाएगी किस्मत :

1. राशि (Aries): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से आपमें आत्मविश्‍वास बढ़ जाएगा। यश में वृद्धि होगी। व्यपार में लाभ होगा और नौकरी में उन्नति होगी।

2. वृषभ राशि (Taurus): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से आपके स्वभाव में कटुता बढ़ जाएगी। आपको नौकरी या करियर में अतिरिक्त मेहनत करने से लाभ होगा। आपकी व्यस्तता बढ़ जाएगी। खर्चे भी बढ़ जाएंगे इसलिए सावधानी से खर्च करें।

3. मिथुन राशि (Gemini): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से नौकरी और करियर में पहले की अपेक्षा सुधार होगा। व्यापार में लाभ होगा। आपको सेहत का ध्‍यान रखना होगा।

4. तुला राशि (Libra): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से कार्यक्षेत्र में चुनौती और व्‍यस्‍तता बढ़ जाएगी। आपको पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा।

5. धनु राशि (Sagittarius): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से नौकरी और व्यापार में उन्नति होगी। यात्रा का योग है और नौकरी में स्‍थान परिवर्तन भी हो सकता है। क्रोध पर काबू रखना होगा और व्यर्थ के वाद विवाद से बचकर रहें।

6. कुंभ राशि (Aquarius): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से नौकरी में उन्नति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में व्‍य‍स्‍तता रहेगी। सेहत का ध्‍यान रखें।


7. राशि (Pisces): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से आपकी आमदानी में बढ़ोतरी होगी। व्यर्थ के वाद विवाद से बचकर रहें वरना बेवजह मुश्किल हो सकती है। सम्पत्ति से धन लाभ की संभावना है।


5 राशियों को होगा क्लेश :

1. कर्क (Cancer) : आपको हर कार्य या क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आपको सेहत के प्रति भी सजग रहना होगा। परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद रहेगा। हालांकि आप अपने पराक्रम से आमदानी बढ़ा सकते हैं और भूमि, भवन या वाहन का सुख प्राप्त कर सकते हैं।

2. सिंह (Leo) : सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से आपका बजट गड़बड़ा सकता है इसलिए फालतू खर्चों पर लगाम लगाएं। क्रोध करने से नुकसान होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

3. कन्या (Virgo) : सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से आपके स्वभाव में कटुता आ सकती है अत: कड़वा न बोलें, क्रोध न करें और करियर-कारोबार पर ध्‍यान दें।

4. वृश्‍चिक (Scorpio): सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से यह समय मिलेजुले परिणाम वाला रहेगा। माता-पिता की सेहत का ध्‍यान रखें।

5. मकर (Capricorn) : सूर्य ग्रह के कुंभ में गोचर से आपको ज्यादा मेहनत करना पड़ेगी, लेकिन मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा फिर भी धैर्य से कामलें। भवन और वाहन का सुख मिल सकता है।

Disclaimer : उपरोक्त लेख ज्य‍ोतिष की गोचर मान्यता, प्राचलित धारणा और विभिन्न स्रोत पर आधारित है। वेबदुनिया इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। पाठकगण किसी ज्योतिष से सलाह जरूर लें।





और भी पढ़ें :