प्रधानमंत्री का हाथ मेरे साथ:कलमाड़ी

Suresh Kalmadi
FILE
कलमाड़ी ने कहा कि मेरे ऊपर प्रधानमंत्री के अलावा भारत सरकार, दिल्ली सरकार, दिल्ली के उप-राज्यपाल तथा आयोजन समिति का पूरा भरोसा है। हम एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं और राष्ट्रमंडल खेलों का शानदार आयोजन करेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में आयोजन समिति ने जरनैल सिंह को मुख्य कार्यकारी तथा तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को उनकी सहायता के लिए नियुक्त किया था, लेकिन बकौल कलमाड़ी उन्होंने खुद ही मुख्य कार्यकारी तथा अन्य अधिकारियों के नियुक्ति की माँग की थी।

कलमाड़ी ने एक निजी टीवी चैनल से कहा कि इन सभी अधिकारियों की नियुक्ति मेरे आग्रह पर की गई है और मैंने सेना से भी कई अन्य अधिकारियों की नियुक्ति की माँग की है। सेना से करीब 50 लोग आयोजन समिति में नियुक्त होने जा रहे हैं। इसके अलावा मैंने सार्वजनिक क्षेत्र, निजी क्षेत्र और सरकारी उपक्रमों से भी लोगों को नियुक्त करने की माँग की है।

कलमाड़ी ने कहा कि मैं इन अधिकारियों के आयोजन समिति में आने से खुश हूँ। वित्तीय समिति के बारे में मेरा तो यही कहना है कि सरकार ने खेलों का बजट 700 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 1600 करोड़ रुपए कर दिया है और इस मामलों को देखने के लिए सरकार एक वित्तीय कमेटी का भी गठन करना चाहिए।

हालाँकि भारतीय ओलिम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष कलमाड़ी ने राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के एक स्वतंत्र तकनीकी समीक्षा पैनल की घोषणा के बारे में कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि इसके बारे में फैसला अगले महीने किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में कोई चर्चा नहीं करना चाहता हूँ क्योंकि हमने इस मसले को सुलझा लिया है। एक समन्वय आयोग है जो आने वाला है और इसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे। फिर सीजीएफ के अध्यक्ष माइक फेनेल के साथ हमारी एक और बैठक होगी एवं सब मसला सुलझ जाएगा।

नई दिल्ली| वार्ता| पुनः संशोधित रविवार, 22 नवंबर 2009 (20:49 IST)
आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने उन पर सरकार का भरोसा खत्म हो जाने की खबरों का सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि इन खेलों के सफल आयोजन के लिए उन्हें का पूरा सहयोग प्राप्त है।
कलमाड़ी ने कहा कि अगर मैं किसी चीज को लेकर चिंतित हूँ तो वह है राष्ट्रमंडल खेल और देश। जहाँ तक फेनेल की चिंता है तो हमने इस मामले में बातचीत की है। अब चीजें पटरी पर आ चुकी हैं। मैं और राष्ट्रमंडल खेलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइक हूपर खेलों के मामले में लगातार बैठक कर रहे हैं और हम आगे बढ़ रहे हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :