गोवा में पर्रीकर की ताजपोशी शुक्रवार को

पणजी| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 8 मार्च 2012 (01:00 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
भाजपा-एमजीपी गठबंधन ने 26 विधायकों के समर्थन के साथ बुधवार को गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर पार्रीकर का गोवा का तीसरी बार मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन शुक्रवार को होगा।


पर्रीकर को आज भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। उनके नेतृत्व में नई सरकार को शुक्रवार सायं साढ़े पांच बजे यहां स्थित गोवा खेल प्राधिकरण (एसएजी) मैदान में शपथ दिलाया जाएगी। उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों के हस्ताक्षर वाला एक पत्र शाम में राज्यपाल के. शंकरनारायणन को सौंपा।

पत्र में भाजपा के 21 विधायकों के अलावा गठबंधन सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन तथा दो निर्दलीय विधायकों एवर्तानो फुर्तादो और बेंजेमिन सिल्वा के हस्ताक्षर हैं।

पर्रीकर ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से अनुरोध किया है कि शपथ ग्रहण समारोह को परंपरागत राजभवन के स्थान पर एसएजी मैदान में आयोजित किया जाए। यह पूछे जाने पर कि क्या वह गोवा विकास पार्टी (जीवीपी) का समर्थन लेंगे, जिसने अभी गठिन होने वाली उनकी सरकार को बिना शर्त समर्थन देने की पेशकश की है, तो पर्रीकर ने कहा कि उन्होंने अभी वह औपचारिक पत्र नहीं देखा जिसमें समर्थन देने की बात कही गई है।

पूर्व मंत्री फ्रांसिस्को मिक्की पचेको के नेतृत्व वाले क्षेत्रीय दल जीवीपी ने आज पर्रीकर के नेतृत्व वाली सरकार को बिना शर्त समर्थन देने की पेशकश की। पार्टी के दो विधायक जीते हैं। यह पूछे जाने पर कि नए मंत्रिमंडल में कितने मंत्री होंगे तो पार्रीकर ने कहा कि इसकी घोषणा कल की जाएगी। चुनावों में एमजीपी को जहां तीन सीटें मिली वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस नौ सीटों पर सिमट गई। गोवा विकास पार्टी ने दो सीटें जीतीं, जबकि पांच निर्दलीय विधायक चुनकर आए हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :