सिमी आतंकी से मुठभेड़ में एटीएस जवान शहीद

रतलाम| वार्ता| पुनः संशोधित शनिवार, 4 जून 2011 (01:32 IST)
हमें फॉलो करें
के में शुक्रवार को राज्य के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के दो आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। हालांकि मुठभेड़ के बाद एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया।


मुठभेड़ में के दो अन्य जवान भी घायल हुए हैं। शहीद जवान की पहचान शिवप्रताप सिंह के रूप में हुई है। दो अन्य जवानों सुरेश डूंगरवाल और जितेंद्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर एटीएस ने रेलवे स्टेशन के पास हुई मुठभेड में सिमी आतंकवादी जाकिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। उसे गोली भी लगी है। उसके एक कथित साथी को भी हिरासत में लिया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। सिमी का आतंकवादी राज्य के खंडवा जिला निवासी है, जिस पर लगभग दो वर्ष पहले एक पुलिस जवान समेत तीन लोगों की हत्या का आरोप है। इस घटना को खंडवा जिले में ही अंजाम दिया गया था।


सूत्रों ने कहा कि एटीएस इस घटना के बाद आरोपी की तलाश में थी और पिछले कुछ दिनों से जाकिर हुसैन के पीछे लगी हुई थी। संभवतः इस बात का अहसास जाकिर को हो गया और शुक्रवार को उसने एटीएस जवानों पर गोलियां चला दीं। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि गोलियां किस हथियार से चलाई गई।
एटीएस के वरिष्ठ अधिकारी भी रतलाम की ओर रवाना हो गए हैं। राज्य का पश्चिमी हिस्सा सिमी की गतिविधियों का प्रमुख केंद्र रहा है। इस अंचल से एटीएस ने अनेक कार्यकर्ताओं को पिछले कुछ वर्षों में गिरफ्तार किया है।

सिमी आतंकवादी को लाया गया : रतलाम में एटीएस के साथ मुंठभेड में घायल हुए सिमी आतंकवादी जाकिर हुसैन को इलाज के लिए यहां एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गोली लगने के कारण घायल आतंकवादी जाकिर हुसैन को सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच अस्पताल में रखा गया हैं। चिकित्सों का कहना कि उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर हैं। (वार्ता)



और भी पढ़ें :