एमवी राजीव गांधी से समुद्र में गिरे 17 कंटेनर

अहमदाबाद| भाषा|
हमें फॉलो करें
अहमदाबाद। एमवी राजीव गांधी नाम के पर रखे 17 के पास में गिर जाने के बाद गुजरात मेरीटाइम बोर्ड (जीएमबी) ने कच्छ की खाड़ी की ओर जा रहे जहाजों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। कंटेनरों को समुद्र में तैरता देखकर जीएमबी ने अलर्ट जारी किया।


जीएमबी के मुख्य नॉटिकल अधिकारी एससी माथुर ने कहा कि भारतीय जहाजरानी निगम (एससीआई) के पोत एमवी राजीव गांधी से करीब 17 कंटेनर 27 जून को ओखा पश्चिम तट के पास गिर गए। कंटेनर उस वक्त गिरे जब पोत मुंद्रा पोर्ट की तरफ जा रहा था।

माथुर ने बताया कि कंटेनर समुद्र में तैर रहे हैं जिससे पोतों की आवाजाही को खतरा पैदा हो गया है। भारतीय तटरक्षक बल, जहाजरानी महानिदेशक और एससीआई जैसी एजेंसियों को घटना से अवगत करा दिया गया है। कच्छ की खाड़ी में हमारा वेसल ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (वीटीएमएस) अलर्ट जारी कर रहा है। भारतीय तटरक्षक बल समुद्र में कंटेनरों पर नजर रखे हुए है।

जीएमबी के मुताबिक, एमवी राजीव गांधी से गिरे 16 कंटेनर खाली थे जबकि एक में उच्च घनत्व वाला पोलीएथिलीन था। जहाजों को खींचने वाले एक ‘टग’ को कंटेनरों पर लगातार नजर रखने और उन्हें तट की तरफ ले जाने के काम के लिए जामनगर पोर्ट से भेजा गया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :