मुंबई में बारिश जारी, मध्य रेल सेवा प्रभावित

Girish SrivastavaWD
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्रीनिवास मुडगेरिकर ने बताया कि लगातार हो रही भारी बारिश के कारण पानी की तेज धार में पटरी के नीचे की मिट्टी और सीमेंट की कुछ पट्टियाँ बह गई। इसके कारण कारजत की ओर जा रही ट्रेन को करीब आठ बजकर 45 मिनट पर रोका गया। रेल सेवा बहाल करने के लिए रेल कर्मचारी पटरी को ठीक करने में लगे हैं।

उन्होंने बताया कि कारजत मार्ग से जाने वाली सभी ट्रेनों का मार्ग बदलकर कारजत-पंवल-दीवा के रास्ते उन्हें गन्तव्य स्थानों की ओर रवाना किया गया है। पश्चिमी रेल सेवा इससे बुरी तरह प्रभावित हुई है।

Girish SrivastavaWD
हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि खराब दृश्यता के कारण विमानों के उड़ान में कुछ मिनटों की देरी हुई। ने बताया कि पिछले 22 घंटों में यहाँ 420.1 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई।

इसी बीच, मौसम विभाग ने दक्षिणी पश्चिमी तेज हवा चलने के कारण मछुआरों को अगले 24 घंटे में समुद्र में न जाने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने शहर के विभिन्न भागों में गरज के साथ भारी बारिश या बारिश की कुछ बौछारें होने की संभावना जताई है।

मुंबई (भाषा)| भाषा|
हमें फॉलो करें
महानगरी में पिछले तीन दिनों से भारी हो रही है। मध्य रेलवे के ठाणे जिले में भारी बारिश के कारण रेल की पटरी के नीचे की मिट्टी बहने से बादलपुर रेलखंड पर ट्रेन सेवा प्रभावित हुई है।
बारिश के कारण भूस्खलन : रात भर हुई भारी बारिश से मुंबई के उपनगरीय जोगेश्वरी इलाके में एक झुग्गी बस्ती के समीप भूस्खलन हो गया। जोगश्वरी-विखरोली लिंक रोड पर सरीपुर नगर में हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।



और भी पढ़ें :