आदर्श घोटाले की रिपोर्ट जल्द आए: चव्हाण

मुम्बई| भाषा| पुनः संशोधित सोमवार, 28 मार्च 2011 (15:55 IST)
हमें फॉलो करें
बहुचर्चित आदर्श को-ओपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी मामले की जाँच रिपोर्ट आने में हो रही देरी पर चिन्ता व्यक्त करते हुए के ने आज भरोसा दिलाया कि वह इस मामले की न्यायिक जाँच में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करेंगे।


चव्हाण ने कहा कि आदर्श हाउसिंग सोसाइटीमामले की जाँच पाटिल कमेटी कर रही है। मामले की जाँच जल्द पूरी हो इसके लिए सेवानिवृत न्यायाधीश की सहायता के लिए सेवा निवृत मुख्य सचिव को भी लगाया गया है जो 13 विभिन्न मुद्दों पर जाँच कर रही है। पर वह न्यायिक प्रक्रिया के किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप कदापि नहीं करेंगे। हालाँकि चाहते हैं कि यह रिपोर्ट जल्द आए क्योंकि देशभर के लोग उसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि किसी सहकारी आवास सोसाटी का सदस्य बनना गलत नहीं है। पर कुछ सरकारी अधिकारियों और नौसेना के अधिकारियों द्वारा फ्लैट लेने में इस बात का पता लगाया जा रहा है कि वह बेनामी तो नहीं है या फिर कोई साँठगाँठ है। उन्होंने बताया कि यह भी पता लगाया जा रहा है कि फ्लैट खरीदने वाले पैसे कहा से लाए, उनके आय के स्रोत क्या है। उन्होंने बताया कि ऐसे सभी विवरण एकत्र कर पाटिल समिति को सौंप दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसकी मुख्य फाइल लापता हो गई है जिसकी खोजबीन की जा रही है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को त्यागपत्र देना पड़ा था। उनका ध्यान जब कुछ राज्यों द्वारा विवेकाधीन कोटे को खत्म करने संबंधी घोषणा की ओर दिलाया गया तो चव्हाण ने कहा कि इस मुद्दे पर बनी समिति की रिपोर्ट आ गई है और सरकार के विचाराधीन है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :