सलमान खुर्शीद की पत्नी को नोटिस

फरुर्खाबाद| भाषा|
हमें फॉलो करें
की फरुखाबाद सदर विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी तथा केन्द्रीय कानून मंत्री की पत्नी लुइस खुर्शीद को मतदाताओं को उपहार बांटने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


जिला निर्वाचन अधिकारी सच्चिदानंद दुबे ने बताया कि चुनाव अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी लुइस को नोटिस जारी कर कहा है कि वह दो दिन के अंदर इस मामले में स्पष्टीकरण दें अन्यथा उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया जाएगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य अमित पाठक द्वारा प्रशासन से की गई शिकायत में लुइस पर अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में पार्टी के चुनाव निशान तथा नाम छपे मग बांटने का आरोप लगाया गया था।

पाठक का आरोप है कि लुइस इससे पहले भी कई बार उपहार बांट चुकी हैं। उनका यह आचरण आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रशासन ने पाठक की शिकायत का संज्ञान लेते हुए नायब तहसीलदार से मामले की जांच कराई थी, जिन्होंने लुइस द्वारा मतदाताओं को उपहार बांटे जाने की पुष्टि की थी।


इसके पूर्व, चुनाव आयोग लुइस और उनके पति केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ मुसलमानों को आरक्षण देने सम्बन्धी बयान के मामले में नोटिस जारी कर चुका है। (भाषा)



और भी पढ़ें :