नीतीश निभा रहे हैं प्रोटोकॉल ऑफिसर की भूमिका

पटना| भाषा| पुनः संशोधित सोमवार, 1 जुलाई 2013 (23:50 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
पटना। भाजपा ने के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि पिछले सत्रह सालों के दौरान के प्रोटोकॉल ऑफिसर नहीं बन सके नीतीश ने जदयू के अलग होने पर पिछले 17 दिनों के दौरान जिस प्रकार से केंद्रीय मंत्रियों का स्वागत किया है, उससे यही लगता है कि वे उनके प्रोटोकॉल ऑफिसर हैं


भाजपा के महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने नीतीश पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि पिछले सत्रह सालों के दौरान राजग के प्रोटोकॉल ऑफिसर नहीं बन सके नीतीश ने जदयू के अलग होने पर पिछले 17 दिनों के दौरान जिस प्रकार से केंद्रीय मंत्रियों का स्वागत किया है, उससे यही लगता है कि वे उनके प्रोटोकॉल ऑफिसर हैं।

रूडी ने कहा कि नीतीश के केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम के बिहार दौरे के दौरान पटना स्थित बिहार कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के द्वार तक उन्हें छोड़ा जाना और प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह द्वारा उन्हें धर्मनिरपेक्ष बताए जाने जाने पर उनका धन्यवाद दिया जाना इसके ताजा उदाहरण हैं।

उन्होंने कहा कि वे उस दिन अचंभित नहीं होंगे, जब मुख्यमंत्री नीतीश अपने सांसदों का समर्थन संप्रग सरकार को देंगे। रूडी ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं को मजबूत नेता बताते हैं, पर उनकी कार्यशैली बता रही है कि वे अपनी सरकार बचाने के लिए कांग्रेस के साथ-साथ अपनी पार्टी के विधायकों को खुश करने में कैसे लगे हैं?

उन्होंने नीतीश पर खलनायक और तानाशाह होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने राजनीतिक क्षेत्र में आगे बढ़ाने वाले अपने परामर्शदाताओं लालू प्रसाद, अब्दुल गफूर और जार्ज फर्नांडिस की पीठ में चाकू भोंकने का काम किया।

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि इस प्रकार से उन्होंने अपने बुरे वक्त के साथी रहे दिग्विजय सिंह को भी दगा दिया और उन्हें बांका संसदीय क्षेत्र से पार्टी का टिकट नहीं दिया, पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव जीतकर दिखा दिया। नीतीश द्वारा दिए गए इस गम को सिंह सहन नहीं कर सके और कुछ वर्षों पूर्व उनकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने आरोप लगाया कि जिस प्रकार से नीतीश ने अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ व्यवहार किया है और सत्ता की लालच तथा पार्टी पर अपना पूरा नियंत्रण बनाए रखने के लिए उन्हें अपमानित करने का काम किया है, उससे यह साबित होता है कि वे अपने पूरे जीवन विश्वासघाती रहे हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को नीतीश द्वारा अहंकारी बताए जाने पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए रूडी ने कहा कि सच्चाई यह है कि वे स्वयं ही अहंकारी हैं और नरेंद्र मोदी की छवि पार्टी लाइन से ऊपर उठकर अब लोकप्रिय राष्ट्रीय नेता के रूप में उभरती जा रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :