दिल्ली में स्वाइन फ्लू से एक और मौत

34 नए मामले सामने आए

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 26 फ़रवरी 2013 (23:47 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक और व्यक्ति की मंगलवार को स्वाइन फ्लू से हो गई तथा एच1एन1 के 34 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही इस सीजन में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 834 हो गई है।


डॉक्टरों ने यहां बताया कि दीनदयाल में गंभीर दशा में भर्ती कराए गए मरीज ने आज स्वाइन फ्लू से दम तोड़ दिया। इसी के साथ इस सीजन में इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या 12 हो गई है।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक इस बीमारी के 34 नए मामले आज सामने आए। दिल्ली सरकार ने इस बीमारी के इलाज के लिए 23 अस्पतालों को चिह्नित किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से इस बीमारी की रोकथाम के लिए स्वच्छता अपनाने की अपील की है।

में स्वाइन फ्लू के चार संदिग्ध मरीज मिले : स्वास्थ्य विभाग को इंदौर में चार मरीजों में स्वाइन फ्लू जैसे लक्षण मिले। इसके बाद उनके स्वाब नमूनों को जांच के लिए जबलपुर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर फॉर ट्राइबल्स भेजा गया। समेकित रोग निगरानी परियोजना (आईडीएसपी) की जिला इकाई के प्रभारी डॉ. जीएल सोढ़ी ने बताया कि स्वाइन फ्लू के ये चार संदिग्ध मरीज शहर के दो निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

सोढ़ी के मुताबिक जिले में इस साल अब तक छह मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। इनमें से एक मरीज ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। (भाषा)



और भी पढ़ें :