10 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने चुनी आईपीएल टीम

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 30 अगस्त 2013 (20:02 IST)
FC
नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को छोड़कर अधिकतर खिलाड़ियों ने आगामी चैंपियन्स लीग टी20 के लिए अपने देश की घरेलू टीमों पर फ्रेंचाइजी टीमों को तरजीह दी है।


कुल 12 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के पास चैंपियन्स लीग में अपनी घरेलू टीम से खेलने का विकल्प था लेकिन इसमें से दस खिलाड़ियों ने 21 सितंबर से होने वाले टूर्नामेंट के लिए आईपीएल टीम को चुना। संगकारा ने अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बजाय श्रीलंका की कांदुराता का चयन किया लेकिन माइकल हसी, ड्वेन ब्रावो और शेन वॉटसन भारतीय क्लबों की तरफ से खेलेंगे।
आईपीएल छह का विजेता मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स जयपुर में 21 सितंबर को ग्रुप 'ए' के मैच में चैंपियन्स लीग 2013 की शुरुआत करेंगे। टूर्नामेंट में विश्व की चोटी की सर्वश्रेष्ठ 12 टीमें खेलेंगीं। टूर्नामेंट में कुल 29 मैच खेले जाएंगे।


मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के अलावा ग्रुप 'ए' में हाईवेल्ड लायन्स : दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी20 चैंपियन, पर्थ स्कोरचर्स (बिग बैश लीग की उपविजेता) और क्वालीफायर टीम शामिल है।

ग्रुप 'बी' में ब्रिस्बेन ही (बिग बैश लीग चैंपियन), त्रिनिदाद एवं टोबैगो (वेस्टइंडीज टी20 चैंपियन), चेन्नई सुपरकिंग्स (आईपीएल उप विजेता), टाइटन्स (दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टी20 में उपविजेता) और क्वालीफायर टीम शामिल हैं।

चैंपियन्स लीग 2013 में भी पिछले दो वर्षों की तरह का प्रारूप अपनाया जाएगा। इसमें ग्रुप चरण से पहले क्वालीफायर होंगे। क्वालीफायर 17 से 20 सितंबर के बीच न्यूजीलैंड की टी20 चैंपियन ओटागो वोल्टस, आईपीएल की चौथी रैंकिंग की टीम सनराइजर्स हैदराबाद, श्रीलंका की घरेलू टी20 चैंपियन कांदुराता मारून्स और पाकिस्तान की घरेलू टी20 चैंपियन फैसलाबाद वोल्व्स के बीच खेले जाएंगे।
ये टीमें एक-दूसरे से एक एक बार भिड़ेंगीं, जिसमें से चोटी पर रहने वाली दो टीमें आगे बढ़ेंगी। मुख्य टूर्नामेंट में ग्रुप 'ए' से चोटी पर रहने वाली टीम चार अक्टूबर को जयपुर में होने वाले पहले सेमीफाइनल में ग्रुप 'बी' से दूसरे स्थान पर रहने वाली से भिड़ेगी। दूसरा सेमीफाइनल ग्रुप 'ए' से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम और ग्रुप 'बी' की चोटी की टीम के बीच पांच अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। फाइनल छह अक्टूबर को होगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :