वर्ल्ड कप में दद्दू के चौके...

- एमके सांघी

ND

प्रश्न : दद्दू, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की स्टेडियम में उपस्थिति के कारण क्या आज पाकिस्तान के विरूद्ध मोहाली में होने जा रहे क्रिकेट विश्व कप के सेमी फाइनल मैच में भारतीय का प्रभावित नहीं होगा?

उत्तर : दिन-रात प्रधानमंत्री से नजदीकी के बावजूद उनके सहयोगी मंत्रीगण बडे़-बडे़ खेल इस तरह दिखा देते हैं कि उन्हें पता तक नहीं चलता है। फिर आज के खेल में तो खिलाडि़यों के साथ उनका खुला आशीर्वाद है। अत: मनमोहन सिंह की उपस्थिति में भी टीम इंडिया मनमोहक खेल दिखाएगी।

प्रश्न : दद्दू, टीवी चैनलों पर पूर्व क्रिकेट विशेषज्ञों द्वारा लगातार दी दिए जा रहे सलाह-मश्वरों की सुनामी से प्रभावित होकर कहीं कप्तान धोनी कन्फ्यूज होकर कोई गलती तो नहीं कर बैठेंगे?
उत्तर : धोनी ऐसी कोई गलती नहीं करेंगे। क्योंकि क्रिकेट विशेषज्ञों के सलाह-मश्वरों की सुनी-अनसुनी करने के मामले में वे खुद एक बडे़ विशेषज्ञ हैं।

ND
प्रश्न : दद्दू, क्या आज के भारत-पाकिस्तान मैच में सचिन का बल्ला चलेगा? उत्तर : बल्ला तो चलेगा और खूब चलेगा। बस बॉल बल्ले से टकरा कर कितनी बार सीमा रेखा के पार जाएगी इस प्रश्न का उत्तर तो मैच खत्म होने के बाद ही पता चलेगा।

प्रश्न : दद्दू, क्रिकेट के सभी जानकार विशेषज्ञ कह रहे हैं कि जो टीम दबाव को झेल लेगी वही विजय प्राप्त करेगी। आपके पास इसका कोई उपाय है?
उत्तर : अवश्य है। खिलाडि़यों को अंतरिक्ष यात्रियों का स्पेशल सूट पहना दिया जाए, क्योंकि खेल का दबाव अंतरिक्ष के दबाव से तो कम ही होगा।
प्रश्न : दद्दू, क्या आप कोई ऐसा उपाय बताएँगे जिससे मैच के दौरान टीवी दर्शक आज के महामुकाबले का तनाव झेल सकें।
उत्तर : मैच के चलते टीआरपी के लिए तड़पते अन्य दूसरे चैनलों को भी बीच-बीच में देखकर...।



और भी पढ़ें :