करें वेडिंग प्लानिंग और रहें टेंशन फ्री

विवाह समारोह का नया अंदाज

वेडिंग ड्रेस
ND
ND
शादियों का मौसम अगले कुछ सप्ताह में शुरू होने को है। शादी के घर में ढेरों काम होते हैं। कहीं यह देखना कि किस अवसर पर क्या पहनना है, उससे मैचिंग ज्वेलरी तो फिर कहीं हम उलझ जाते हैं पैकिंग, गिफ्ट, जैसे इंतजाम करने में। यदि यही सब एक ही छत के नीचे मिल जाए तो कैसा रहेगा! बस आपके काम बताने की देर है और फिर आप निश्चिंत होकर बैठ जाइए। शादी होने से पहले और तक सब बंदोबस्त यहीं पर हो जाएगा।

शादी की इन सभी तैयारियों को पूर्ण रूप देने के लिए ऐसी ही एक प्रदर्शनी 2009, होटल अशोक में लगी जहाँ शादी-ब्याह की हर तैयारी का सामान मौजूद था। प्रदर्शनी में फैशन डिजाइनर कपिल-मोनिका, मयूर रस्तोगी, मनू और ममता ने भाग लिया, वहीं ज्वेलरी के लिए श्रीनाथ ज्वेलर्स के राजकुमार गुप्ता ने भाग लिया। पहले आते हैं कपड़ों पर।

शादी की हर रस्म के लिए कुछ नया चाहिए। यहाँ शादी की हर रस्म के लिए... संगीत, मेहँदी से लेकर सगाई तक हर असवर के लिए कुछ नया था। साड़ियों को देखें तो दबके से लेकर मुकेश और भारी वर्क की साड़ियाँ थीं। रंगों में हलका हरा, डस्टी पिंक, चटख लाल, नीला आदि अधिक चलन में दिखे। वहीं शरारे से लेकर और भी कई नई पोशाकें मौजूद थीं।

दुल्हन
ND
ND
लहँगे पर करदाना का काम, जिस पर चारों ओर बॉर्डर बना हुआ था, जो लोगों को खूब जमा। इसमें कॉपर से लेकर चटख लाल रंग और मेजेंटा भी खूब फबा। सलवार-सूट में भी एक से एक बेहतरीन रंग और नई स्टाइल दिखी, दुपट्टे भी बहुत अलग थे।

अब बात करते हैं ज्वेलरी की। प्रदर्शनी में एक से एक लाजवाब ज्वेलरी सेट्स देखने को मिले। चोकर लोगों की पहली पसंद बना। खुद श्रीनाथ ज्वेलर्स के राजकुमार का भी कहना था कि वह चोकर के अब तक 100 से भी ज्यादा सेट बुक कर चुके हैं। 7 लाख की कीमत वाले इस सेट की विशेषता है कि यह आपकी हर पोशाक से मेल खाएगा।

मसलन यदि आपने हरे रंग की साड़ी पहनी है तो बस आपको इसके पीछे लगे पेच को हिलाना होगा और सेट में लगे सभी हीरे हरे रंग के हो जाएँगे। इसी के साथ अँगूठी से लेकर सभी कुछ यहाँ मौजूद था। क्राउन को नेकलेस में मोल्ड किया गया है जो एक आकर्षक लुक दे रहा था। अँगूठी की कीमत 5 हजार से शुरू होती है वहीं हार की कीमत 25 हजार से शुरू है।

अब मेकअप की बात करते हैं। इस समस्या का समाधान भी इस प्रदर्शनी में था। कोनिका की मेकअप स्टॉल ने बेहतरीन मेकअप के टिप्स देकर सभी को आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि आजकल अधिक प्रचलन में है। इसकी खासियत यह है कि यह मेकअप कम से कम 16 घंटे तक रहता है।

- पूजा डबास
यानी मेकअप कर आप भूल जाइए कि अब आपको फिर सजना है। यह इतना हलका होता है कि आपको महसूस ही नहीं होगा कि आपने चेहरे पर कुछ किया भी है। इसकी कीमत 12 हजार से शुरू है। इसी के साथ यहाँ शादी के लिए फोटोग्राफी, गिफ्ट, हनीमून पैकेज, मेहँदी सभी कुछ था।



और भी पढ़ें :